आपको बता दें कि देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुती अपनी Maruti Suzuki Jimny को जल्दी ही लांच कर सकती है। खबर है की मारुती इस गाड़ी को नोएडा के दिल्ली ऑटो एक्सपो को शोकेस करेगी। इससे पहले भी Auto Expo 2020 में मारुती अपनी इस गाड़ी को पेश कर चुकी है। पिछले दो वर्ष से मारुती अपनी इस गाड़ी का निर्माण एक्सपोर्ट के लिए कर रही है। अब यह भारत में भी जल्दी ही लांच की जायेगी।

Maruti Jimny के 5 Door

ऑटो एक्सपो 2023 से मारुती सुजुकी अपनी गाड़ी Jimny की शुरुआत करने जा रही है। टेस्टिंग के दौरान इस गाड़ी को सड़कों पर कई बार स्पॉट किया जा चुका है। इस गाड़ी में आपको 5 डोर मिलते हैं। इसकी लांचिंग से पहले इसके फीचर्स आदि के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई हैं। जिनके बारे में हम आपको यहां बता रहें हैं।

Maruti Suzuki Jimny के फीचर्स

यह SUV AllGrip Pro AWD (ऑलग्रिप प्रो एडब्ल्यूडी) सिस्टम के साथ आपको मिलेगी। इस SUV में आपको कई प्रकार के एडवांस फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें कई ऐसे फीचर्स भी मिलेंगे। जो मारुती की किसी अन्य कार में आसानी से मिल जाते हैं। उम्मीद की जा रही है की इसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

Maruti Suzuki Jimny का इंजन

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें आपको 1.5-लीटर K15C नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नलॉजी के साथ उपलब्ध होगा। यह भी माना जा रहा है की इसमें 1.5-लीटर का K15B पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 102bhp और 130Nm टार्क जनरेट करता है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक हो सकते हैं।

Maruti Suzuki Jimny की कीमत

मारुती ने इस गाड़ी की कीमत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन यह माना जा रहा है की यह गाड़ी आपको 10 लकह रुपये की रेंज में उपलब्ध हो सकेगी। Auto Expo 2020 में मारुती ने इस गाड़ी को सभी के सामने प्रदर्शित किया था। माना जा गाडी बाजार में धमाल मचाने वाली साबित होगी।