alto 2022 launching date announced

नई ऑल्टो 2022 दिखने में मौजूदा मॉडल साइज में बड़ी दिखती है, लेकिन डिज़ाइन थीम पहले की जैसी ही है। इसके इंटीरियर को भी बिल्कुल बारीकी से तैयार किया जा सकता है। मारुति की ऑल्टो को बेहतरीन लुक और आक्रामक अवतार से बड़े प्रतिद्वंदी को कड़ी टक्कर दी जा सकती है। लेकिन उम्मीद से परे लगता है कि एक समान डैशबोर्ड लेआउट को ही इस कार में रखा जा सकता है। स्पाईड टेस्ट म्यूल लोअर ट्रिम की भी शामिल किए जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि टॉप ट्रिम में कॉस्मेटिक बदलाव भी किए जा सकते हैं। ऑल्टो में पुराने मॉडल की ही भांति 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन ही होने की संभावना है। इस अपडेट से ऑल्टो में प्रीमियम वर्जन को भी जोड़ने की उम्मीद है, जिसकी शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

2022 में लॉन्च होने वाले मारुती सुजुकी कार के कई मॉडल को सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देख सकते हैं। न्यू-जनरेशन ऑल्टो को एक बार फिर से टेस्ट मोड पर बिना किसी व्हील कवर के कम ट्रिम में देखा गया है। नई ऑल्टो को देखकर ऐसा लगता है कि मारुति अपने मौजूदा ऑल्टो के डिजाइन थीम को बरकरार रखेगी, जिसमें ग्रिल के नीचे हवा एयर सेक्शन होता है। ब्रांड की एंट्री-लेवल हैचबैक आकार में लम्बाई और चौड़ाई बढ़ी हुई प्रतीत होती है और बॉक्सी टेल लैंप के साथ पीछे लम्बी ज्यादा दिखाई देती है।

2022 ऑल्टो के इंटीरियर को लेकर अभी तक रहस्य बना हुआ है, लेकिन पीछे की तरफ वाली सीटों में इस बार स्पेस काफी देखने को मिल सकता है। ऐसा लगता है कि इसका डैशबोर्ड लेआउट तो पहले वाले मॉडल के समान है इसके टॉप वेरिएंट में वही 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। नई ऑल्टो में बहुत से चीजें Celerio जैसी हो सकती है। अपडेटेड हैचबैक में ड्यूल फ्रंट एयरबैग स्टैण्डर्ड दिया हुआ होगा।

नई ऑल्टो में मौजूदा मॉडल के सामान ही 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। यह कार सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध है। नई ऑल्टो को सेलेरियो का नया 1-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। उम्मीद है कि मारुति 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) नई ऑल्टो की कीमत शुरू कर सकती है।

Latest News