NEW DELHI: मारुति सुजुकी भारत की नंबर वन वाहन निर्माता कंपनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी की गाड़ियां बिक्री के मामले में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। मारुति सुजुकी की गाड़ियों को इसलिए भी सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, क्योंकि इनमें बाकी कंपनियों के मुकाबले कम कीमत में ज्यादा माइलेज मिलती है। इसके साथ हीं इनका मेंटेनेंस का खर्चा भी काफी कम आता है। साल 2000 में पहली बार लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से हैं। जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी अपनी सबसे किफायती कार ऑल्टो का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है की ऑल्टो के न्यू जेनरेशन मॉडल में ज्यादा माइलेज मिलेगी। यानी काम कीमत में और भी ज्यादा माइलेज।

हाल ही में नेक्स्ट जेनरेशन मारुति अल्टो 2022 की क्लियर तस्वीरे भी सामने आई थी। न्यू मारुति ऑल्टो 800 को टीवीएस शूट के दौरान देखा गया था। बता दें, इन तस्वीरों में नई मारुति ऑल्टो 800 मौजूदा मॉडल से काफी बेहतर दिखती है।

न्यू अल्टो 2022 एक्सटीरियर

तस्वीरों से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 का एक्सटेरियो मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग होगा। यह नए बंपर, टेललइट्स और बड़े स्वेपटबैक हेडलैंप के साथ आयेगी। यह हैचबैक पहले से लंबी होगी। इसमें फ्रंट फेस में नई सेलेरियो जैसा डिजाइन और बड़ा ग्रिल होगा। न्यू ऑल्टो में एक फ्लैट रुफलाइल, बेहतरीन फेंडर और बॉक्सियर साइड प्रोफाइल है।

न्यू अल्टो 2022 इंटीरियर

वहीं इसके इंटीरियर की बात करे तो, इसका साइज पहले से बड़ा होना के कारण इसके केबिन के अंदर भी ज्यादा जगह मिलेगी। इसके केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे। इसमें बड़ा डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल डिजाइन होगा। न्यू अल्टो 2022 मे सेमी–डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ अन्य फीचर्स मिलने की संभावना है।

Latest News