marut wagon r 2022
marut wagon r 2022

Maruti Suzuki Wagon R 2022: कम बजट की बेहतरीन कारों की बात करें तो उसमें वैगन आर का पहले आता है। यह कार शहर वालों की पहली पसंद होती है। कम स्पेस में आसानी से पार्क की जा सकती है। यह कार कम बजट के साथ कम खर्च वाली भी है। सरकारी कर्मचारी और अधिकारी इसी के वेरिएंट को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आप भी नई वैगन घर लाने की योजना बना रहे हैं, तो बस थोड़ा सा इंतजार और कर लें। मारुति सुजुकी जल्द ही बेहतरीन फीचर्स के साथ वैगन आर को लॉन्च करेगी।

Maruti Suzuki अपनी हैचबैक कार वैगन आर को अपडेटेड वर्जन के साथ लॉन्च करने में हैं। नया मॉडल भारत में जल्द ही उतारे जाने की योजना बनाई जा रही है। यह वैगनआर की 7वां जेनरेशन का मॉडल होगा। इसके इंटीरियर और बाहरी डिज़ाइन में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। मारुती ने वैसे भी अपने पुराने सभी मॉडल को अपडेट करके मार्केट में निकालना शुरू कर दिया है।

New Gen Wagon R Design

नई मारुति Wagon R को बॉक्सी डिजाइन के साथ उतारा जा सकता है। कार में फ्रंट के अंदर काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। साइड प्रोफाइल को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट ग्रिल है। ट्वीड हेडलैंप, नया बोनट और एयरडैम की सुविधा भी दी गई है। फ्लैट डोर पैनल के साथ नए अलॉय व्हील भी जोड़े गए हैं। इसके रियर और साइड प्रोफाइल पिछले मॉडल जैसा ही दीखता है। नए मॉडल के अंदर रियर की तरफ हैच में नए टेललाइट्स जरूर लगाए गए हैं।

New Maruti Wagon R Colors

मारुती वैगन आर को 6 अलग-अलग कलर में पेश किया जा रहा है। इसके आलावा नई कार को जापानी कार निर्माता मॉडल लाइनअप में अतिरिक्त रंगों को भी जोड़ सकती है। वर्तमान में मूनलाइट वायलेट पर्ल मेटैलिक, अर्बन ब्राउन पर्ल मेटैलिक, ब्लश ब्लैक पर्ल, एक्टिव येलो, ब्लिस ब्लू मैटेलिक और फीनिक्स रेड पर्ल कलर शामिल हैं।

New Maruti Wagon R Features

New Gen Wagon R में R06D इन-लाइन 3-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। अभी की Wagon R में 658 cc R06D DOHC इंजन लगाया गया है। नई वैनगन आर कूल्ड ईजीआर और रैपिड कम्बशन से लैस होगी। कार के माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट को भी अपडेट किया गया है। 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ सीवीटी शामिल किया गया हैं। नई वैगनआर पहले की ही तरह लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर ही आधारित रहेगी। ड्यूल एयरबैग्स और सुरक्षा मानक सभी कारों में जोड़ दिए गए हैं।

Latest News