maruti wagon R
maruti wagon R

Maruti Suzuki WagonR CNG: इंडिया की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने एक के बाद एक कई वेरिएंट में पुराने मॉडल लॉन्च किए हैं। लेकिन इन सभी मॉडल के बीच वैगन आर ने अच्छी धाक जमा ली है। मारुती कंपनी की कारों की बिक्री लगातार बढ़ती जा रही है। बलेनो ने कुछ ही दिनों में 50 हजार कारों की बिक्री का रिकॉर्ड बना लिया है। वैगन आर के सीएनजी वेरिएंट को लोगों ने काफी पसंद किया जा रहा है। कुछ कारों के लिए आपको दो से तीन महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

WagonR CNG को खरीदने के लिए बड़ी रकम देने की जरुरत नहीं होगी। इसके लिए आपको नाम मात्र का डाउनपेमेंट ही देना होगा। शेष राशि का भुगतान आप बैंक से फाइनेंस लेकर कर सकते हैं। WagonR कार मारुती की सबसे बेहतरीन फैमिली कार है। यह कम स्पेस घेरने के साथ ही माइलेज भी बहुत अच्छा देती है। माइलेज गुरु के साथ साथ इस कार का मेंटिनेंस भी न के बराबर है। कार को खरीदने के लिए आपको नजदीकी डीलरशिप पर जाना होगा या cardekho.com पर रूचि दिखानी होगी।

WagonR CNG car price

WagonR CNG की कीमत 6.34 लाख एक्स शोरूम है। सभी राज्यों में इसकी कीमत अलग-अलग हो सकती है। रोड टैक्स और अन्य टैक्स वहां की सरकारों द्वारा तय मानकों के अनुसार ही लगाए जाते हैं। इस WagonR CNG कार को खरीदने के लिए डाउनपेमेंट के तौर पर आपको सिर्फ 20 हजार रुपये देने होंगे। लोन की राशि को चुकाने के लिए आपके पास 7 साल का समय होगा। इस मारुती कार पर करीब 2,12,959 रुपये का ब्याज लगेगा। वहीं, इएमआई को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

डाउन पेमेंट और लोन आपके सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है। सिबिल स्कोर कम होने की स्थिति में डाउन पेमेंट ज्यादा देना पड़ सकता है। कुल मिलाकर बेहतरीन सिबिल स्कोर वाले व्यक्ति को सिर्फ 20 हजार रुपये में वैगन आर कार मिल जाती है।

Maruti WagonR CNG Features

नई मारुति सुजुकी वैगन आर फेसलिफ्ट में इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर K-Series Dual Jet और Dual VVT Engines दिया गया है। इसमें 1.2 लीटर इंजन का विकल्प भी मिलेगा। maruti WagonR CNG car में आपको 1.0 लीटर का नार्मल इंजन भी मिलेगा।

New Maruti WagonR CNG में रियर पार्किंग सेंसर, नेविगेशन फीचर्स के साथ 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। यह एंड्राइड और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। 4 स्पीकर्स भी कार में सेट किए गए हैं। सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए इस वैगन आर में डुअल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, भी दिया गया है। इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम भी दिए गए हैं।

Latest News