नई दिल्लीMaruti suzuki कंपनी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। आज भी लोगों को maruti suzuki पर जितना भरोसा है उसके मुकाबले कोई और कंपनी नहीं टिकती है। यही वजह है कि मारुति की हर कार बाजार में आते ही लोगों के दिलो दिमाग में छा जाती है। बीते साल 2022 में कंपनी ने प्रीमियम हैचबैक बलेनो और पॉपुलर एसयूवी ब्रेजा का अपडेटेड वर्जन बाजार में उतारा है। आने वाले समय में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली और लोगों की पसंदीदा हैचबैक कार मारुति स्विफ्ट का नया वर्जन लाने के मूड में है। जानकार अनुमान लगा रहे हैं Maruti Swift का कंपनी अपडेटेड वर्जन जो शानदार फीचर्स के साथ होगा उसे 2023 ला सकती है।

मारुति स्विफ्ट का होगा स्पोर्टी लुक

Maruti Swift के आने के बाद से उसकी सफलता को देखते हुए कई कार निर्माता कंपनियों ने स्विफ्ट के जैसी लुक और फीचर्स वाली बाइकें बाजार में उतारा। हलांकि स्विफ्ट का इंजन, उसकी रफ्तार आकर्षक स्पोर्टी लुक हर किसी को भाया था। अब कंपनी फिर से इस कार में बदलाव करे के मूड में है। आने वाले समय में कंपनी Maruti Swift कार में पॉवरफुल इंजन के साथ कई आधुनिक फीचर से अपडेट कर सकती है। हालांकि इस कार के लुक को तो स्पोर्टी ही रखा जाएगा। लेकिन दूसरे बदलाओं में इस कार के आगे की डिज़ाइन के ग्रील, नए एलईडी एलिमेंट के साथ ही स्लीक हेडलैंप, अपडेटेड फ्रंट बम्पर, ब्लैक-आउट पिलर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, और रूफ माउंटेड स्पॉइलर जैसी खूबियां दे सकती है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार हाइब्रिड टेक्नॉलजी इंजन लैस

Maruti Swift 2023 कार में शानदार माईलेज मिले इसके लिए कपंनी इसमें पॉवरफुल 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दे रहा है। जो कि 48V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बन सकती है। नए हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से मारुती स्विफ्ट 35-40 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार की कीमत

Maruti Swift की कीमत के बारे में आप जानना चाहते है तो यह पहले की कीमत के मुकाबले 1.50 लाख से 2 लाख रुपये ज्यादा की हो सकती है।