swift sports
swift sports

मारुति सुजुकी भारत की विश्वसनीय कंपनियों में से एक है, जिसके कारण इनकी कारों को भारतीय मार्केट में बहुत पसंद किया जाता है। आपको बता दें कि यह कंपनी जल्द ही अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्विफ्ट का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च कर सकती हैं।

मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय मार्केट में स्विफ्ट का स्पोर्ट्स वर्जन लॉन्च कर सकती है। फिलहाल यूरोपीय देशों में प्रीमियम हैचबैक के रूप में सुजुकी स्विफ्ट की बिक्री की जाती है। मौजूदा समय में कंपनी 20 जुलाई को एसयूवी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को मार्केट में उतरने जा रही है। जिसके बाद अगली बारी स्विफ्ट के स्पोर्ट मॉडल की हो सकती है। बता दें की स्विफ्ट के इससे पहले लॉन्च किये गए मॉडल को काफी लोकप्रियता मिली थी और अब नए मॉडल को लेकर भी मार्केट में चर्चाएं शुरू हो चुकी है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है की एक्सटीरियर में बदलाव से ज्यादा ग्राहक आकर्षित होते है, जिसके कारण कंपनी अपना फोकस ज्यादा एक्सटीरियर में बदलाव करने पर रखेगी।

कैसा होगा स्विफ्ट का नया लुक

मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के लुक की बात करे तो यूरोपियन मॉडल की तरह ही इसका इंडियन मॉडल होगा, जो कि स्पोर्टी डिजाइन, शानदार इंटीरियर–एक्सटीरियर, प्रीमियम बॉडी और बेहतरीन कलर ऑप्शंस के साथ आएगी।

इंजन और पावर

जानकारी के अनुसार इस प्रीमियम हैचबैक में हमे 1.4 लीटर का बूस्टरजेट टर्बो इंजन देखने को मिल सकता है, जो की स्पीड और परफॉर्मेंस के मामले में जबरदस्त होगा। इसमें माइल्ड हाइब्रिड हकनीक देखने को मिल सकती हैं, जो माइलेज बढ़ने और प्रदूषण को कम रखने में मदद करेगी। इस कार के स्पोर्टी लुक को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस मॉडल को डुअल एग्जॉस्ट के साथ मार्केट में उतर सकती है। यह गाड़ी काफी स्टाइलिश होगी जो यूवाओ को काफी पसंद आयेगी।

Latest News