Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileनैनो अब एक नए अंदाज़ में, मिलेगा आल्टो से भी कम कीमत...

नैनो अब एक नए अंदाज़ में, मिलेगा आल्टो से भी कम कीमत पर

Mini SUV TATA Nano:लोगों का ध्यान बहुत कम कंपनी रखती है. लेकिन एक कंपनी ऐसी है जो हर तबके के लोगों के बारे में सोचती है. दरअसल हम बात कर रहे है टाटा की. जी हाँ रतन टाटा ऐसे है जो हर तबके के लोगों के बारे में सोचते है. उनका एक और सपना अब पूरा हो गया है. वो बहुत पहले नैनो कार लेकर आये थे. लेकिन नैनो कार के बाद वो अब एक और नैनो का नया वेरिएंट लॉन्च करने के लिए तैयार है.

Mini SUV TATA Nano

दरअसल दुनिया के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 में मुंबई में को हुआ था. अब वो करीब 85 साल के हैं. रतन टाटा ने मिडिल क्लास लोगों के लिए एक सपना देखा था जो पूरा नहीं हुआ. इसके बाद साल 2008 में टाटा की ऑटो एक्सपो की झलक दुनिया ने देखी. फिर साल 2009 में टाटा मोटर्स की टाटा नैनो सड़कों पर दौड़ने लगी.

इसकी इस कार की कीमत एक लाख रुपये थी. ये कार हर तरिके से गरीबों के लिए बनाई गयी. लेकिन फिर कुछ साल बाद ये कार मार्किट में कम बिकने लगी जिसके वजह से ये नौबत आ गयी कि कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बहुत कम कर दिया. इसके बाद आया , BS-IV उत्सर्जन मानदंड जिसके वजह से इस नैनो कार को बंद करना पड़ा.

बता दे Ratan tata ने जो सपना मिडिल क्लास लोगो के लिए देखा था वो सपना एक बार फिर से 86th जन्म दिन के वक़्त पूरा होने वाला है. जी हाँ आपने देखा होगा कि अभी कुछ दिनों पहले उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया जिसमे वो नैनो के किस्से को शेयर करते है.

अब एक बार फिर से Mini SUV TATA Nano का सपना जो उन्होंने देखा था वो लॉन्च होने के लिए तैयार है. इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स आपको मिलने वाले है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments