New Maruti Alto 2022 latest pics

मारुती सुजुकी जल्द ही अपने नए मॉडल को मार्केट में लांच करने की तैयारी कर रह है। कंपनी अपनी दूसरी पीढ़ी की बलेनो और ब्रेज़ा कारों पर काम कर रही है। इनके साथ, भारतीय कार निर्माता कंपनी मारुती अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक ऑल्टो को नए अवतार में लाने की तैयारी कर चुकी है। ऑल्टो के नए-जीन मॉडल को पूरी तरह से अपग्रेड करने 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को उतारेगी। भारत में कई जगहों पर ऑल्टो कार को परीक्षण करते हुए देखा गया है। इंटरनेट पर वीडियो क्लिप्स और फोटोज सामने आने के बाद बहुत सी जानकारी सामने आई है। इंडिया में छोटी और कम बजट की कार को सर्वाधिक पसंद किया जाता है। ऑल्टो को फैमिली कार के नाम से भी पहचाना जाता है।

कम बजट की बेहतरीन कारों में से एक है ऑल्टो। जैसा कि लॉन्चिंग से पहले कार के ट्रायल लिए जाते हैं, ऐसे में इन स्पाई शॉट्स से पता चलता है, न्यू-जनरेशन ऑल्टो को मौजूदा मॉडल की तुलना में बहुत अलग बनाया गया है। यह कार लंबी होने और चौड़ाई भी बढ़ने की भी उम्मीद है। इसके लिए कार निर्माता नए ऑल्टो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर दर्शा रहा है। जो नए सेलेरियो से सीधी तुलना करना है। स्पाई शॉट्स से जानकारी मिलती है कि 2022 मारुति ऑल्टो में एक नए हेडलाइट डिज़ाइन, दमदार बंपर और नई टेल लाइट्स के जरिए लाइट स्टाइलिंग दी हुई होगी।

हैचबैक कार ऑल्टो में एक और सबसे बड़ा बदलाव इंटीरियर लेआउट का किया गया है। नई ऑल्टो में टचस्क्रीन सिस्टम, पावर विंडो, के साथ सुरक्षा के लिहाज से एबीएस, डुअल फ्रंट एयरबै भी दिया हुआ होगा। ड्राइवर की सहूलियत के लिए रिवर्स पार्किंग सेंसर भी शामिल किया गया है।

New Maruti Suzuki Alto 2022

मारुति सुजुकी ऑल्टो 2022 मौजूदा बीएस 6 मानकों पर आधारित है। यह कार 796 सीसी पेट्रोल इंजन से चलेगी। जो 47 बीएचपी और 69 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उतारी जा रही है। हम उम्मीद करते हैं कि नई पीढ़ी की ऑल्टो को बेहतरीन लुक के साथ उतारा जाएगा।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड इस कैलेंडर वर्ष में घरेलू बाजार में बहुत से नए और अपग्रेडेड मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल की रिपोर्टों के मुताबिक मारुति सुजुकी और टोयोटा इस साल के बाद 6 मध्यम आकार की एसयूवी लांच करेगा। इसके अलावा, नई ऑल्टो के साथ अर्टिगा और एक्सएल6 के हल्के अपडेटेड वर्जन भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराएगा। नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो को भी 2022 के अंत में या कम से कम 2023 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है।

Latest News