Updated Ather 450X: बढ़ती महंगाई ने सबकी हालत खराब कर दी है इसी बीच अगर गाड़ी लेने की आप सोचते हैं तो सबसे पहले उसके खर्च को देखते हैं क्योंकि पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं और इस महंगाई भरे जमाने में पेट्रोल-डीजल डलवाना समझो किसी पहाड़ चढ़ने से कम नहीं है. पेट्रोल डीजल के दामों में इजाफे को देखते हुए ऑटो कंपनियों ने भी ग्राहकों की जेब कम खर्च हो इसी को देखते हुए अब मार्केट में नई नई तरह की बेहतरीन फीचर्स वाली इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर और फोर व्हीलर गाड़ियां लाना शुरू कर दिया है. वर्तमान समय में पेट्रोल डीजल की टू व्हीलर गाड़ियों को छोड़ अब इलेक्ट्रॉनिक टू व्हीलर गाड़ियों की डिमांड ज्यादा चल रही है. ग्राहकों की डिमांड को मद्देनजर रखते हुए सभी कंपनियां अपने नए नए फीचर्स वाली दमदार बैटरी वाली इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां मार्केट में लॉन्च कर रही है. इसी बीच इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी एथर एनर्जी ने बड़ा एलान किया है और कंपनी ने शानदार फीचर्स और जबरदस्त रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X 2023 को नए अवतार में लॉन्च करने का फैसला किया है. चलिए विस्तार से बताते है इस नए Ather 450X 2023 इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स, रेंज और कीमत के बारे में पूरी डिटेल से.

Updated Ather 450X 2023 के फीचर्स

इस नई Updated Ather 450X 2023 E Scooter में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं. यह स्कूटर उन लोगों के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है जिनको लंबी रेंज वाला स्कूटर चाहिए होता है. Ather 450X Gen 3 में क्रूज कंट्रोल, क्रॉल कंट्रोल और एडवांस री-जेन फीचर्स अभी टेस्टिंग में हैं. इन्हें जल्द ही रोल आउट कर दिया जाएगा, जिससे Ather 450X Gen 3 स्कूटर चलाने को खास अनुभव मिलेगा. इसकी 6KW की इलेक्ट्रॉनिक मोटर दी गई है जो कि फुल चार्ज में 146 किमी कि रेंज देगी.

बात अगर इसके कलर की करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 6 कलर ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें कॉस्मिक ब्लैक (Black), लूनर ग्रे (Grey), साल्ट ग्रीन (Green), रेविशिंग रेड (Red), स्पेस ग्रे और स्टिल व्हाइट (White) कलर उपलब्ध मिलेंगे.

क्या हैं इसकी कीमत

बात अगर इस E Scooter यानी Ather 450X 2023 की कीमत की करें तो इसकी कीमत कंपनी ने 1.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत के साथ बाजार में उतारा है. ग्राहकों को अगर इसकी बुकिंग करानी है तो बुकिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन या अपने नजदीकी एथर शोरूम पर जाकर आप इसे बुक कर सकते है.