New mahindra scorpio 2022
New mahindra scorpio 2022

New Mahindra Scorpio SUV: महिंद्रा स्कॉर्पियो को पहले से भी धांसू लुक दिया गया है। विदेशी कारों की टक्कर में फीचर्स जोड़े गए हैं। आज हम उन्ही फीचर्स की बात कर रहे हैं। महिंद्रा अपने ग्राहकों के अनुरूप ही कारों में बदलाव करती है। अब तो सोशल मीडिया के जरिए कार के रिव्यु भी ले लिए जाते हैं। आम आदमी भी ट्वीट के जरिए सीधे आनंद महिंद्रा से जुड़ सकता है। समय के साथ ही तकनीक से लैस वाहनों को महिंद्रा लॉन्च करती रहती है। Mahindra की बहुप्रतीक्षित Scorpio की लॉन्चिंग भी अब बेहद नजदीक है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो को दिवाली के आस-पास मार्केट में उतारा जा सकता है। इस साल की दूसरी छमाही में महिंद्रा द्वारा लॉन्च किए जाने की संभावना है। स्कॉर्पियो के पुराने मॉडल पर अभी कंपनी ने शानदार डिस्काउंट ऑफर भी दे रखे हैं। महिंद्रा अपनी Scorpio SUV के न्यू जनरेशन Model की देश की कई जगहों पर टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान कई तस्वीरें मीडिया में छाई रही है।

कैप्टन सीट बढ़ाएगी Mahindra Scorpio SUV की शान

Mahindra Scorpio की टेस्टिंग के दौरान और कुछ लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक़, इसमें बीच वाली लाइन में कैप्टैन सीटों को अलग-अलग आर्म रेस्ट में दिखाया गया है। यह कार 6/7 सीटर विकल्प में उपलब्ध हो सकती है।

इंफोटेनमेंट सिस्टम

नई पीढ़ी की Scorpio में 8 इंच का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया हुआ होगा। यह एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दोनों को बेहतरीन तरीके से सपोर्ट करेगा। कार में 360 डिग्री कैमरा दिया हुआ होगा। डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक जैसे सुरक्षा फीचर्स भी दिए हुए होंगे।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि महिंद्रा भारत में अपनी न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो को जून में लॉन्च कर सकती है। 7 सीटर इस स्कॉर्पियो में सेकंड रो पर बेंच टाइप सीट्स दी हुई होगी। जून में महिंद्रा स्कॉर्पियो की 20वी एनिवर्सरी भी है। कंपनी शायद इस मौके पर एक बेहतरीन लॉन्चिंग कर सकती है। कंपनी की महिंद्रा थार और एक्सयूवी700 पर अभी तक 1 साल लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में एलईडी लाइटिंग सिस्टम, सीक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ की सुविधा भी दी गई है। कार में 6 एयरबैग्स,टैरेन मोड्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर्स भी मिलेंगे।

न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो में इंजन

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में ग्राहकों को दमदार एसयूवी में दो विकल्प मिलेंगे। 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन का होगा। इसमें आपको डीजल इंजन भी दो तरह की पावर ट्यूनिंग में दिया जाएगा। जो मर्जी आप चुन सकते हैं। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ जोड़ा जाएगा। स्कॉर्पियो 2022 का टॉप मॉडल टैरेन और मल्टीपल ड्राइव मोड्स सिस्टम से संचालित होगा। इसमें 4×4 सिस्टम भी होने की संभावना है।

Latest News