mahindra ekuv 100

इंडिया में कम बजट की फैमिली कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। माध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई गई कार कई वर्षों तक राज करती है। मारुती की ऑल्टो ने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं तो महिंद्रा की बोलेरो ने भी आम से लेकर ख़ास तक सभी को अपने गुणों से आकर्षित किया है। महिंद्रा ने 2018 ऑटो एक्सपो में अपनी इलेक्ट्रिक कार को पेश करके सभी को चौंका दिया। इस ऑटो एक्सपो में एक इलेक्ट्रिक बस भी थी, एक बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म तैयार करने की तैयारी कर रहा है महिंद्रा। वर्तमान में महिंद्रा का फोकस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट में एक इलेक्ट्रिक KUV100 और KUV100 EV है जो भारतीय कार निर्माता की तरफ से इलेक्ट्रिक कार लाइन-अप का नेतृत्व करेगी।

Mahindra eKUV100 Features

दिखने में, eKUV100 बैजिंग के अलावा सभी आकर्षक और दमदार लुक में नजर आती है। अंदर से फीचर्स की बात करें तो वह भी ऐसा ही है। हालाँकि, इलेक्ट्रिक KUV बिना गियर लीवर के स्पीड पर काम करती है। गियर लीवर अब छह सीट कॉन्फ़िगरेशन में किसी प्रकार की बाधा नहीं बनता। महिंद्रा का दावा है कि नई eKUV100 रिमोट डायग्नोस्टिक्स होगी। साथ ही केबिन प्री-कूलिंग और रीयल-टाइम लोकेशन ट्रैकिंग के साथ नई कनेक्टिविटी सुविधाओं को अपने साथ लिए हुए है। इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को ड्राइवर के ड्राइविंग पैटर्न और बैटरी की स्थिति पर ध्यान बनाए रखने के लिए दिया गया है।

eKUV100 कार में 30kW लिथियम-आयन बैटरी पैक होगा जो दमदार पावर देगा, यह अभी eVerito में देखा जा सकता है। महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक कार जल्दी चार्जिंग सुविधा के साथ 140 किलोमीटर की दूरी एक बार में तय कर सकती है। इसे चार्ज करने में थोड़ा समय लगेगा, लेकिन एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। हालांकि, कार के लॉन्च होने के साथ ही एक नया पावरट्रेन भी पेश किया जा सकता है।

Mahindra eKUV100 Price

भारतीय कार निर्माता का इलेक्ट्रिक वर्टिकल देश में लॉन्च होने पर eKUV100 के लिए महिंद्रा को श्रेय जाएगा। कीमतों की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि वे इलेक्ट्रिक वेरिटो की तरह थोड़ी अधिक होंगी। लगभग 8 से 9 लाख रूपए इसकी कीमत हो सकती है। अप्रैल महीने में इसके लॉन्च होने की संभावना है।

Latest News