hero-splendor-electric-motorcycle
hero-splendor-electric-motorcycle

पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे है. ऐसे में सभी इलेक्ट्रिक वाहनों पर शिफ्ट हो रहे है.अब एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में लांच हो रहे है. ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प अपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर हीरो इलेक्ट्रिक बाइक टू व्हीलर मार्केट में पेश करने जा रहे है. 1 जुलाई को हीरो मोटर कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर रही है.

इसी बीच हीरो मोटोकॉर्प अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लांच कर रही है. ग्राहकों को मोटोकॉर्प पर बहुत भरोसा है. अभी कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कि कोई जानकारी सामने नहीं आई. कंपनी इसको लांच करने में पूरी तरह से जुटी हुई है.

इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को विदा ब्रांड के तौर पर लांच किया जाएगा. इसे 1 जुलाई को लांच किया जाएगा. पहले इसे मार्च में लांच किया जा रहा था परंतु लॉन्चिंग डेट को पोस्पोन करके 1 जुलाई कर दी गई.

एक साथ कई देशों में होगी लॉन्च

पिछले साल हीरो मोटोकॉर्प ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक दिखाई थी. कंपनी इसकी लॉन्च के लिए जुड़ी हुई है और कहा जा रहा है कि, एक ही साथ कई देशों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया जाएगा.

इसका मुकाबला टीवीएस आइक्यूब, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, ओला S1 से भी हो सकता है. इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को आंध्र प्रदेश में चित्तूर मैन्युफैक्चरिंग में रेडी किया जा रहा है.

लॉन्चिंग से पहले इसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर काफी फोकस किया जा रहा है.ताकि ग्राहकों का विश्वास इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में ज्यादा बढ़ सके. हीरो मोटर कार और भारत पैट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के सहयोग से देशभर में इलेक्ट्रिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर रेडी किया जा रहा है.

Latest News