New Gen Mahindra Scorpio 2022: बिल्कुल नई थार और XUV 700 के बाद, अब महिंद्रा इस साल के अंत में नई स्कॉर्पियो को लांच करने जा रही है। हमने काफी समय से स्कॉर्पियो को सड़कों पर परीक्षण करते देखा है। यह वीडियो स्कॉर्पियो परीक्षण का सबसे स्पष्ट वीडियो है।

लोकेश मेहता के वीडियो में महिंद्रा स्कॉर्पियो परीक्षण को लद्दाख क्षेत्र में ऑफ-रोडिंग ट्रैक की कोशिश करते हुए दिखाया गया है। वीडियो की सही तारीख और समय अज्ञात है लेकिन ऐसा लगता है कि यह कुछ हफ्ते पहले शूट किया गया था। क्योंकि लद्दाख की सड़कें अब भारी बर्फबारी के कारण बंद हैं।

New Gen Mahindra Scorpio 2022

वीडियो में स्कॉर्पियो एक पहाड़ की संकरी सड़क पर धीरे-धीरे चल रही है। संभावना है कि Mahindra इस कार की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं का परीक्षण काफी ऊंचाई पर कर रही है. यह इस बात की भी पुष्टि करता है कि Mahindra बिल्कुल नई स्कॉर्पियो के साथ 4X4 सेट-अप वापस ला रही है। महिंद्रा द्वारा कम बिक्री के कारण 4X4 वेरिएंट को हटाए जाने के बाद यह मौजूदा मॉडल से गायब कर दिया गया है। साइड स्लोप टेस्ट महिंद्रा वास्तविक जीवन में स्कॉर्पियो कितनी सक्षम होगी।

स्पॉट की गई बिल्कुल-नई Scorpio मौजूदा मॉडल से काफी बड़ी दिखती है। इससे Mahindra बिल्कुल नयी Scorpio को मौजूदा मॉडल से ऊपर रख सकेगी। Mahindra कार के मौजूदा मॉडल को बंद नहीं कर रही है और इसे सड़कों पर फ्रंट-एंड परीक्षण करते हुए पकड़ा गया था।

हालांकि, महिंद्रा बिल्कुल नई स्कॉर्पियो के साथ उपलब्ध सुविधाओं की संख्या को सीमित कर देगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि बिल्कुल नया मॉडल एक्सयूवी700 की बिक्री में हस्तक्षेप नहीं करता है, जो कि इस समय एक गर्म उत्पाद है, ताजा बुकिंग पर डिलीवरी में महीनों लग रहे हैं।

बिल्कुल नई स्कॉर्पियो में पैनोरमिक सनरूफ की कमी हो सकती है, लेकिन इसमें टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपमार्केट केबिन और बहुत कुछ जैसे फीचर होंगे।

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन उपलब्ध हैं
Mahindra बिल्कुल-नई Scorpio के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प पेश करेगी. इंजन विकल्प महिंद्रा थार के समान होंगे। इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन होगा। दोनों इंजन विकल्प मानक मैनुअल ट्रांसमिशन की पेशकश करेंगे और दोनों ही एक स्वचालित ट्रांसमिशन भी प्रदान करेंगे। महिंद्रा ने अभी तक थार के साथ उपलब्ध होने वाले एडब्ल्यूडी या 4X4 विकल्प पर टिप्पणी नहीं की है, लेकिन यह अत्यधिक संभावना है कि बिल्कुल नई स्कॉर्पियो इन विकल्पों की पेशकश नहीं करेगी।

बिल्कुल-नई Scorpio भी पहले से कहीं ज्यादा लक्ज़री और आरामदायक हो जाएगी. साथ ही, इसमें सनरूफ, लेदर सीट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स और भी बहुत कुछ जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो के वर्तमान संस्करण के ऊपर एक सेगमेंट में रखा जाएगा, जिसका अर्थ है कि यह सीधे टाटा हैरियर को पसंद करेगी।

Latest News