new gen mahindra scorpio launching dates
new gen mahindra scorpio launching dates

New Gen Mahindra Scorpio का लुक पहले से भी धांसू होगा। नए नाम के साथ इस एसयूवी में 10 अल्टीमेट फीचर्स भी जोड़े जाएंगे। यंग जनरेशन और शौक़ीन लोगों के रुतबे में चार चांद लगाने में कंपनी कोई कसर नहीं छोड़ रही। महिंद्रा इस बार स्कॉर्पियो को 20 जून यानि एनिवर्सरी के दिन लॉन्च कर सत्की है। वैसे तो भारत में स्वतंत्रता दिवस के दिन ही ज्यादातर इम्पोर्टेन्ट कारों को लॉन्च किया है। उम्मीद है कि न्यू स्कॉर्पियो को 14 अगस्त को मार्केट में उतारा जा सकता है।

यह स्कॉर्पियो बिल्कुल नए अवतार में नजर आएगी। लम्बाई, चौड़ाई और ऊंचाई देखकर हर कोई इसे खरीदना चाहेगा। नया लुक और नए प्लेटफॉर्म पर तैयार इस स्कॉर्पियो में दमदार इंजन भी दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो में एक्सयूवी 700 वाला ही प्लेटफार्म ही काम में लिया जाएगा। न्यू स्कॉर्पियो अपनी टेस्टिंग के अंतिम चरण में है। स्कॉर्पियो को टेस्टिंग के लिए देश के प्रत्येक कठिनाइयों भरे रास्तों पर उतारा गया है।

नई स्कॉर्पियो में लंबे व्हीलबेस होंगे जो वर्तमान मॉडल की तुलना में दिखने भी भी बड़ी होगी। अंदर से भी कार में स्पेस काफी मिलेगा। नई स्कॉर्पियो में सीटों की तीन पंक्ति दी हुई होगी। सभी सीटें फ्रंट फेस ही होंगी।

New Gen Mahindra Scorpio Features

इंटीरियर की बात करें तो न्यू स्कॉर्पियो में अंदर से ज्यादातर एक्सयूवी 700 जैसा दिखाई देगा। बड़ा टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, बेहतरीन सनरूफ भी इन तमाम फीचर्स के साथ मिलेगा। बेहतर राइड और हैंडलिंग के लिहाज से यह फिट रहेगी। न्यू थार वाला इंजन ही स्कॉर्पियो में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल इंजन के विकल्प मिलेंगे। इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में चुनने का ऑप्शन मिलेगा। न्यू स्कॉर्पियो में ऑल व्हील ड्राइव यानि फॉर बाई फॉर होगी।

नई स्कॉर्पियो की कीमत एक्सयूवी700 से कम ही रखी जा सकती है। अन्य प्रतिद्वंदी कारों की तुलना में स्कॉर्पियो कम कीमत और दमदार फीचर्स के साथ उतरेगी।

Latest News