new gen alto 2022
new gen alto 2022

New Gen Maruti Alto 2022: मारुती की बेहद सस्ती कार Alto 2022 अब अल्टीमेट फीचर्स के साथ धमाल मचाने वाली है। इस कार के फीचर्स को जानने के बाद इसका इंतजार कर रहे हैं। ड्यूल एयरबैग्स सहित कई आकर्षक फीचर्स लोगों को खरीदने के लिए मजबूर कर देंगे। Maruti Suzuki ने इस साल अपने लाइनअप में कई पुराने मॉडल को अपडेट करने के साथ ही न्यू मॉडल भी शामिल किए हैं। मारुती की न्यू बलेनो, ब्रेज़ा, अपडेटेड वैगनआर, अर्टिगा भी इनमें शामिल हैं।

फिलहाल कंपनी अपनी सबसे सस्ती हैचबैक के तौर पर मशहूर Alto हैचबैक की भी टेस्टिंग कर रही है। इस हैचबैक को नए डिजाइन और कई खास फीचर्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं।

इस कार से जुड़ी 5 खास बातें.नए प्लेटफॉर्म पर होगी तैयार नई पीढ़ी की Maruti Alto हैचबैक हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो S-Presso, नई Celerio और Wagon R को भी रेखांकित करती है।

जबकि जासूसी छवियों से पता चलता है कि नई Maruti Alto आकार में बड़ी होगी। क्योंकि यह पुराने मॉडल से ज्यादा चौड़ी और लंबी दिखती है। नया मॉडल एक टॉल-बॉय हैचबैक जैसा दिखता है, जो नए Celerio के साथ कुछ डिज़ाइन साझा करता है।

वहीं, रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसमें रिडिजाइन किए गए हेडलैंप, रिडिजाइन किए गए बंपर और एक बड़ा टेलगेट मिलता है।नई मारुति ऑल्टो इंजन विकल्प नई Maruti Alto में निष्क्रिय स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ एक नया K10C डुअलजेट 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है।

यह इंजन 67bhp की पावर और 89Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही कंपनी इसमें 796cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी दे सकती है, जो 47bhp की पावर और 69Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

कई मार्डन फीचर्स से लैस इंटीरियर

नई Maruti Alto के केबिन के अंदर भी बड़े बदलाव किए जाएंगे। कार के बिल्कुल नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिज़ाइन के साथ आने की उम्मीद है। दूसरी ओर, हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसी आधुनिक सुविधाएं भी शामिल हो सकती है।

Latest News