New generation maruti alto 2022

New generation maruti alto 2022: भारत में मारुती सुजुकी ऑल्टो ने फैमिली कार के रूप में बहुत लुभाया। ऑल्टो कार आरटीओ से 4 सीटर पास है। माइलेज में बेहतरीन होने के साथ ही इसमें खर्च भी बहुत कम आता है। सर्विस पर लेकर जाओ तो जेब को ज्यादा ढीली नहीं करनी पड़ती। मेंटिनेंस कम होने के चलते भी इंडिया में कारें बहुत ज्यादा बिकती है। मेंटिनेंस ज्यादा वाली कार की यदि कीमत कम भी है, तब भी लोग नहीं खरीदते। मारुती ऑल्टो पर लोगों का भरोसा आज भी कायम है। New Generation Maruti Alto 2022 जल्द ही लॉन्च होने वाली है।

वर्तमान में ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट

मारुति सुजुकी ऑल्टो LXI सीएनजी वेरिएंट उतारा गया है। इसकी सीएनजी ऑल्टो की कीमत ₹ 5.43 लाख है। यह 31.59 किमी / किग्रा का प्रमाणित माइलेज भी देती है। यह एलएक्सआई सीएनजी वैरिएंट उसी इंजन के साथ आता है जो क्रमशः 40 बीएचपी, 6000 आरपीएम और 60 एनएम पर 3500 आरपीएम अधिकतम पावर और अधिकतम टॉर्क देता है। मारुति सुजुकी ऑल्टो LXI सीएनजी कार मैनुअल ट्रांसमिशन में ही उपलब्ध है। यह सीएनजी ऑल्टो कार 6 रंगों में उपलब्ध है: ग्रेनाइट ग्रे, सेरुलियन ब्लू, मोजिटो ग्रीन, अपटाउन रेड, सिल्की सिल्वर और सॉलिड व्हाइट। इंजन 796 सीसी, 3 सिलेंडर इनलाइन, 4 वाल्व, SOHC

ऑल्टो सीएनजी कार का खर्च

ऑल्टो सीएनजी कार खर्च में बाइक से भी कम में चलेगी। बाइक का खर्च लगभग 2 रूपए प्रति किलोमीटर होता है। ऑल्टो की बात करें तो इसका खर्च 1 रूपए और कुछ पैसे ही आता है। यह कार 31.59 किलो प्रति किलोमीटर का माइलेज देती है। एक किलो गैस 43 रूपए की आती है। ऐसे में यह खर्च 1 रूपए 38 पैसे ही आएगा।

नई ऑल्टो में प्रीमियम फीचर्स

नई सुजुकी ऑल्टो में कार की लम्बाई और चौड़ाई को भी बढ़ाया जा सकता है। हाइट को लुक देने के लिहाज से थोड़ा बढ़ाया जाएगा।कार में नया ग्रिल, हेडलैंप्स और आकर्षक बंपर के साथ ही इंटीरियर में भी बदलाव किए जाएंगे। कार के अंदर स्पेस को बढ़ाया जाएगा। कंपनी द्वारा इस बार ऑल्टो के लिए हल्का Heartect प्लेटफॉर्म लिया जा सकता है। फिलहाल यह प्लेटफार्म Swift, Dzire और Ertiga में काम में लिया जा रहा है। 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 4 पावर विंडो भी होगी। कीलेस एंट्री का फीचर भी दिया जाएगा।

Latest News