मारुति सुजुकी इस साल बलेनो का 2022 मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। इंडिया में यह कार स्विफ्ट के बाद बहुत ज्यादा पसंद की गई थी। यह हैचबैक के लिए दूसरा फेसलिफ्ट होगा जो 2015 से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। बेशक, पांच साल से अधिक की अवधि एक नई पीढ़ी के मॉडल के लिए फिर से कॉल करती है, लेकिन ऐसा प्रतीत नहीं होता है बलेनो हैचबैक में वर्तमान फेसलिफ्ट पिछले फेसलिफ्ट की तुलना में बड़े बदलावों के साथ आएगी। भारतीय कार निर्माता कंपनी ने गुजरात में नई बलेनो का निर्माण शुरू कर दिया है। यह जानकारी कुछ लीक हुई तस्वीरों के माध्यम से हम तक पहुंची है जो नई मारुति सुजुकी बलेनो को प्रोडक्शन लाइन से गुजरते हुए दिखाती है।

लीक हुई तस्वीरों और इंटरवेब पर अब तक सामने आए कई स्पाई शॉट्स से पता चलता है, नई मारुति सुजुकी बलेनो 2022 मॉडल को बेहतर तरीके से अपग्रेड किया जा रहा है। एक व्यापक रेडिएटर ग्रिल, नए लुक के साथ डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर, और हेडलाइट्स हैचबैक का नया अवतार दिखाएगा। लेकिन यह डुअल-टोन अलॉय व्हील, थोड़ा नया डिज़ाइन किया गया रियर बम्पर और स्प्लिट एलईडी टेल लाइट्स के साथ आएगा।

New Gen Maruti Suzuki Baleno 2022 Features

कई स्पाई शॉट एक लुक के साथ डैशबोर्ड लेआउट को दिखाते हैं, जिसमें एयरकॉन वेंट्स के लिए एक नया डिज़ाइन, नया एसी कंट्रोल पैनल और एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन है जो हैचबैक के साथ उपलब्ध मौजूदा सात-इंच टचस्क्रीन से बड़ा होगा। प्रीमियम हैचबैक भी छह एयरबैग जैसी अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं को प्राप्त करने की तरह है, यह देखते हुए कि MoRTH सभी यात्री कारों के लिए भारत में छह एयरबैग अनिवार्य बनाने की योजना बना रहा है।

हालाँकि, नई बलेनो में यांत्रिक परिवर्तन बहुत कम होने की उम्मीद है, यदि कोई हो। यह मौजूदा हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा और मौजूदा 1.2-लीटर चार-सिलेंडर इंजन के साथ उपलब्ध होने की संभावना है जो 115 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 88 बीएचपी तक उत्पन्न कर सकता है। यह पावरप्लांट फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी ऑटोमैटिक यूनिट के बीच एक विकल्प के साथ उपलब्ध होगा।

Latest News