New Gen mahindra scorpio
New Gen mahindra scorpio

New Gen Mahindra Scorpio को लेकर अभी से इंतजार काफी बढ़ने लगा है। महिंद्रा की हर एक कार के लिए वेटिंग पीरियड भी काफी लम्बा होने लगा है। महिंद्रा की थार को बुक कराने के बाद लगभग सवा साल इंतजार करना पड़ता है। महिंद्रा स्कॉर्पियो ने इंडियन मार्केट में लॉन्चिंग के साथ ही अपना रुतबा जमा लिया था। इंडियन बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो की डिमांड और उसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसकी ग्रेंड एंट्री मानी जा रही है। लगभग दो दशक से लोगों के दिलों पर राज करने वाली स्कॉर्पियो को पूरी तरह से अपडेट करके उतारा जाना है।

ब्रांड एक बिल्कुल नए मॉडल लॉन्च करने पर ही काम कर रहा है। Scorpio के नए अवतार को खरीदने के लिए लोग अभी से इंतजार करने लगे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में Mahindra के नासिक संयंत्र से Scorpio की तस्वीरें लीक होना बताया जा रहा हैं।

इंस्टाग्राम पर Siddharth नाम की प्रोफाइल से अपलोड हुई Scorpios अपने आप में पहला मॉडल था। Mahindra द्वारा मॉडल को इन-हाउस डेवलप किया गया था। महिंद्रा स्कॉर्पियो को 23 इंजीनियरों की एक विशेष टीम ने ईजाद किया था। इसे बनाने के लिए ऑस्ट्रिया और जापान की कंपनियों से भी इनपुट मिले थे।

Mahindra Scorpio

Mahindra की स्कॉर्पियो से पहले आर्मडा, Bolero और Classic जैसी कारों के जरिए लोगों के दिलों पर राज कर चुकी थी। स्कॉर्पियो गाडी Jeep SUVs को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई थी।

Scorpios में फर्स्ट टाइम दिया गया Renault इंजन

Mahindra Scorpio को पहली बार लॉन्च करते टाइम 2.6-litre SZ2600 डीजल इंजन से संचालित किया गया था। यह इंजन टर्बोचार्ज्ड यूनिट थी जो अधिकतम 109 Bhp और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। Mahindra ने अपनी स्कॉर्पियो SUV को पेट्रोल वेरिएंट में भी उतारा था। Scorpios का 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 116 Bhp की अधिकतम पावर और 184 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता था। Scorpios शुरू में एक आरडब्ल्यूडी एसयूवी थी और इसका वजन 2.5 टन था।

Latest News