new maruti alto 2022
new maruti alto 2022

2022 New Maruti Alto K10: मारुती सुजुकी अपनी ऑल्टो को बेहतरीन डिज़ाइन को लेकर मार्केट में अभी से सुर्खियां बटोर रही है। बाजार में ऑल्टो की एंट्री को लेकर काफी हलचल मची हुई है। ऑल्टो को हाल में कई प्रमुख शहरों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी नई Alto 800 और K10 के अपडेटेड वेरिएंट को इस इस दीवाली तक लॉन्च कर सकती है। नया मॉडल साइज़ पहले की तुलना में दिखने में थोड़ा बड़ा होगा। कई अच्छे फीचर्स इस बार ऑल्टो में जोड़े जा रहे हैं। सेलेरियो में और ऑल्टो में कुछ ज्यादा फर्क नहीं होगा। इस बार कार के केबिन में स्पेस भी अच्छा दिया जाएगा। न्यू ऑल्टो कीमत भी मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा रह सकती है।

नई पीढ़ी की मारुति ऑल्टो 800 की तस्वीरों से ही आईडिया लगाया जा सकता है कि इसमें कितना बदलाव किया गया है। तस्वीरें काफी हद तक पहले मॉडल जैसी ही है। तस्वीरों से पता चलता है कि अब यह कार डिजाइन के मामले में पहले से स्मार्ट होगी। कैबिन डेशबोर्ड से लेकर कई फीचर्स मिलने वाले है। इसे New Gen Alto 800 के नाम से लॉन्च किया जाएगा। यह एक टॉल-बॉय डिजाइन में पेश की जाएगी। हेडरूम आपको न्यू कार में मिलेगा।

New 2022 Maruti Alto 800

रेंडर इमेज के मुताबिक नई कार में दिए जाने वाले हेडलैम्प्स बादाम के आकार के हैं। एक गैपिंग रेडिएटर ग्रिल भी दी जा सकती है। इंटीरियर में इस बार बदलाव के तौर पर डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। यह एंड्राइड और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करेगा। मारुती ऑल्टो के टॉप-एंड वैरिएंट में इस दिए जाने की संभावना है। सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो, इसमें कीलेस एंट्री, डुअल एयरबैग्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी देखने को मिल सकते हैं।

अगली पीढ़ी की Alto 800 को Heartect प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। यह प्लेटफार्म हल्का और मजबूत है, जिसे अभी सेलेरियो में काम लिया गया है। नए मॉडल में 800cc का पहले जैसा ही इंजन दिया जाएगा। लेकिन इस बार एडवांस्ड 1.0 लीटर 3 सिलेंडर, K10C Dualjet पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है अगर इंजन में बदलाव करती है, तो यह ऑल्टो सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार बन सकती है। इस कार का सीएनजी वेरिएंट भी उतारा जाएगा। सीएनजी वेरिएंट में यह बाइक के आधे से भी कम खर्च में चलेगी।

Latest News