Mahindra bolero 2022

अपनी पुरानी साख और उसी गुणवत्ता के साथ भारतीयों के दिलों पर राज करने वाली एसयूवी महिंद्रा बोलेरो जल्द ही लॉन्च होने वाली है। महिंद्रा की सर्वाधिक बिकने वाली कारों में से एक है बोलेरो कार। महिंद्रा ने इंडियन की पसंदीदा बोलेरो कार में सुरक्षा पहलुओं को ध्यान में रखते हुए बहुत सुधार किये हैं। क्योंकि बोलेरो को पहली बार मार्केट में साल 2000 में लॉन्च किया गया था। उसके बाद से ही बोलेरो ने अपनी पकड़ जमा ली। बोलेरो ने समय के साथ बदलाव भी किये और भरोसा बनाए रखा। लेकिन अब युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए जो बदलाव किया जा रहा है, वह किसी भी बड़ी कंपनी को चुनौती होगा। बोलेरो के चाहने वालों की इंडिया में बड़ी संख्या है।

महिंद्रा ने BS6 उत्सर्जन नियमों के अधीन बोलेरो में सुरक्षा मानकों के लिए बड़े और जरुरी बदलाव किए हैं। एसयूवी बोलेरो में ड्राइवर और यात्रियों को सुरक्षा देने के लिहाज से एयरबैग दिए गए हैं। कार में डुअल एयरबैग देने का फैसला नियमों को स्टैंडर्ड बनाने के लिए सरकार का उठाया गया कदम है। एयरबैग के अतिरिक्त कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने इंटीरियर में भी बदलाव किए हैं। क्योंकि पहले एक ग्रैब हैंडल ने एक पैसेंजर की पूरी जगह पर कब्जा जमा लिया था।

Mahindra Bolero 2022

2022 बोलेरो में रियर पार्किंग सेंसर की सुविधा दी वर्तमान में डिमांड को देखकर दी जाएगी। सुरक्षा और ड्राइवर की सहूलियत के लिए एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग) सिस्टम भी बोलेरो में दिया जाएगा। ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) को भी कंपनी ने नई बोलेरो के फीचर्स में शामिल किया है। स्पीड अलर्ट सिस्टम भी ड्राइवर की सहूलियत के लिए दिया गया है। लेटेस्ट फीचर्स की बात करें तो इसमें मैनुअल एयर कंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग के साथ-साथ यूएसबी और ऑक्स कनेक्टिविटी सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कीलेस एंट्री की सुविधा भी दी जाने वाली है।

Mahindra Bolero 2022 Features

बोलेरो में कॉस्मेटिक बदलावों को देखें तो इसमें ग्राहक नए डुअल-पेंट विकल्प को भी चुन सकते हैं। यहां तक ​​कि सिंगल-टोन विकल्प भी दिए जाने की संभावना है। इससे पहले बोलेरो को सिल्वर, ब्राउन और व्हाइट का सॉलिड कलर पेंट लुक ही दिया गया था। बोलेरो के इंजन में बदलाव न करके अभी भी 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ ही उतारा जाएगा। यह इंजन 210 NM टॉर्क जनरेट करेगा और 75 हॉर्सपावर की शक्ति देगा। mHawk75 इंजन भी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। फिलहाल बोलेरो में अभी फॉर बाइ फॉर का विकल्प नहीं है।

नई बोलेरो की साल 2000 में कीमत 4.98 रुपये थी, और अब उसकी कीमत 8.71 रुपये से 9.70 लाख रुपये तक निर्धारित की जा सकता है।

Latest News