maruti alto 2022
maruti alto 2022

: मारुति सुजुकी अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक न्यू जनरेशन ऑल्टो की टेस्टिंग कर रही है। अपडेटेड मारुति तकनीकी बदलावों के साथ बिल्कुल नए डिजाइन और अच्छे इंटीरियर के साथ मार्केट में लॉन्च होगी। आइए जानते हैं न्यू मारुति ऑल्टो 2022 की 5 खासियतों के बारे में…

मारुती ऑल्टो 2022 को तैयार करने के लिए नया प्लेटफार्म HEARTECT को काम में लिया गया है। यह प्लेटफार्म अभी तक S-Presso, नई Celerio और WagonR के लिए काम में लिया जा रहा था। बेहतर सुरक्षा के लिए गुणवत्ता वाले स्टील के साथ यह प्लेटफॉर्म तैयार किया जाएगा।

डिजाइन में बदलाव

मारुती ऑल्टो की सामने आ रही फोटो के अनुसार तो यह आने वाली अपडेटेड कार आकार में बड़ी होगी। क्योंकि यह आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबी, चौड़ी और ऊँची दिखाई देती है। नया मॉडल Celerio के साथ कुछ डिज़ाइन में एक जैसा प्रतीत होता है। टॉल-बॉय हैचबैक के लुक में यह नजर आएगी। न्यू ऑल्टो के फ्रंट को पूरी तरह से नया लुक दिया जा रहा है। जिसमें एक बड़ा ग्रिल और नए डिजाइन किए गए स्वेप्टबैक हेडलैंप दिए जाएंगे।

नए मॉडल में स्कल्प्टेड और फ्लैट बोनट दिया जाएगा, जो मौजूदा कार से बड़ा दिखता है। साइड की तरफ देखें तो बेहद साधारण और आउटगोइंग मॉडल की तुलना में काफी लंबा दिखाई देता है। रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदला जा रहा है। इसमें आयताकार हेडलैंप, नए डिज़ाइन किए गए बम्पर और एक बड़ा टेलगेट दिया जा सकता है।

नई ऑल्टो के केबिन में भी बदलाव करके स्पेस बढ़ाने की संभावना है। नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिज़ाइन की उम्मीद है। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन सहित कई आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। कार में ड्यूल एयरबैग्स भी दिए जाएंगे।

न्यू मारुति ऑल्टो 2022 में इंजन

न्यू मारुति ऑल्टो में K10C डुअलजेट 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 67bhp की पावर और 89Nm का टार्क जनरेट करता है। यह न्यू ऑल्टो का एक और वेरिएंट 796cc के पहले जैसे 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स के विकल्प मौजूद होंगे। हैचबैक का सीएनजी वर्जन भी उतारा जाएगा।

न्यू मारुति ऑल्टो 2022 कब होगी लॉन्च

नई ऑल्टो के लॉन्चिंग को लेकर अभी तक स्पष्ट स्थिति नहीं है। कार अपने परीक्षण के अंतिम चरण में है और बाजार में लॉन्च होने में कुछ महीने और लगने की उम्मीद है। दिवाली तक मारुती की ऑल्टो और महिंद्रा की स्कॉर्पियो के आने उम्मीद है।

Latest News