Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileन्यू मारुती ऑल्टो 800 ने फिर से उड़ाया गर्दा, धाकड़ फीचर्स के...

न्यू मारुती ऑल्टो 800 ने फिर से उड़ाया गर्दा, धाकड़ फीचर्स के साथ हुई सबसे सस्ती कार

Maruti Suzuki हमारे देश की सबसे बड़ी ऑटो मोबाइल कंपनी है। लोग इसके वाहनों को पसंद करते हैं ओर कंपनी पर विश्वास करते हैं। Maruti Suzuki की बहुत से वाहनों को लोग अपने दैनिक उपयोग में प्रयोग करते हैं। Maruti Suzuki के इन्ही वाहनों में से एक है Maruti Alto 800 कार। यह इस कंपनी क एंट्री लेवल कार है तथा काफी ज्यादा लोकप्रिय भी है। हालही में इसका न्यू जेनरेशन मॉडल सामने आया है। इसको टीवीसी शूट के दौरान देखा गया है।

सन 2000 में लांच हुआ था पहला मॉडल

आपको बता दें कि मारुती सुजुकी ने ऑल्टो 800 के पहले मॉडल को वर्ष 2000 में लांच किया था। यह इस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कर रही है। लंबे समय से यह कार काफी ज्यादा सेल की जा रही है लेकिन अब ग्राहकों में जैसे जैसे SUV की प्राथमिकता बढ़ रही है। उससे इस कार की सेल पर भी प्रभाव पड़ रहा है। इस कार की सेल को बढ़ाने के लिए अब कंपनी ने इसके न्यू जेनरेशन मॉडल को निकाला है।

नए लुक में ये फीचर्स आये हैं साथ

मॉडल में बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, टेललाइट्स तथा नए बंपर साथ में होंगे। इसके अलावा इस कार में नया बड़ा ग्रिल भी दिया जा रहा है। एक फ्लैट रूफलाइल और आकर्षक फेंडर भी इसमें दिया गया है। यह कार हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित है। जिसका इस्तेमाल नई S-Presso और Celerio में भी किया गया है। इसके नए मॉडल में आपको केविन के अंदर अधिक स्पेस प्राप्त होगा। इसमें आपको नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन दिया जा रहा है। इस कार में आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसी सुविधाएं भी मिल सकती हैं।

मिलेगा पहले से अधिक दमदार इंजन

इस कार में आपको 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है की कंपनी इसमें 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को भी शामिल किया गया है। इस इंजन को पहले ऑल्टो K10 में शामिल किया गया था। ख़ास बात यह है कि इसमें आपको सीएनजी वर्जन भी मिल सकेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments