new maruti baleno 2022

New maruti baleno 2022: बलेनो के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है। अपडेटेड बलेनो अब जल्द ही मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है। बलेनो का टीज़र रिलीज़ किया गया है। इसमें नई बलेनो 2022 के फ्रंट में नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल लगाया है। पहले की तुलना में यह ग्रिल काफी चौड़ा और पतला भी है। ऐसा प्रतीत होता है कि कार में अलग से कई तरह से एलईडी हेडलाइट्स हैं। इस ग्रिल में गोलाकार फॉग लैंप भी लगाया गया है।

नई बलेनो में अंदर से हेड-अप डिस्प्ले और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम टोयोटा के साथ मिलकर बनाया है। कार में 6 एयरबैग के साथ सुरक्षा के उद्देश्य से एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) से लैस किया गया है। बलेनो को पहले की ही तरह 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर ड्यूल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन दिए जाने की संभावना है। 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों का भरोसा कायम रखने के उद्देश्य से भी कमियों की भरपाई अगले मॉडल में करती रहती है। निरंतर परिवर्तनशील ट्रांसमिशन (CVT) को इस बार बंद कर सकती है और इसे नई कार में एएमटी के विकल्प के रूप में बदल सकती है।

2022 Maruti Suzuki Baleno Facelift Teaser Image: मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट भारत में दस्तक की तैयारी कर ली है। अपडेटेड बलेनो हैचबैक को असेंबली लाइन में देखा गया था। अब इंटरनेट पर बलेनो का टीज़र भी लोगों ने देख लिया है। जिसमें मॉडल के कुछ फ्रंट-एंड एक्सटीरियर को दिखाया गया है। कंपनी द्वारा जारी किए गए टीज़र पर भरोसा भी नहीं किया सकता, क्योंकि उससे यह पता नहीं चलता कि अंदर से कितने बदलाव किए गए हैं।

टीज़र के मुताबिक लीक हुई तस्वीर के मुताबिक, कार में फुल एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, क्रोम फिनिश ग्रिल और एलईडी फॉग लाइट्स बेहतरीन लुक को दर्शाती है। कार में बदले हुए एयर डैम और नए बंपर पहले से डिज़ाइन को बिल्कुल बदल देंगे। नई 2022 लॉन्च बलेनो का मुकाबला Hyundai i20 और Tata Altroz से भी होगा।

मारुति सुजुकी की वैगनआर फेसलिफ्ट भी जल्द होगी लांच

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट को इसी महीने फरवरी में लॉन्च किए जाने की संभावना है। बड़ी सिटी में मध्यम वर्ग की पसंद है यह कार। नए मॉडल को कुछ बदलावों के साथ मार्केट में उतारा जा रहा है। इसमें कॉस्मैटिक बदलाव के साथ फीचर्स भी जोड़े जाएंगे। पहियों की बात करें तो इसमें 15-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

Latest News