new gen maruti alto 800
new gen maruti alto 800

New Maruti Suzuki Alto 800: इंडिया की सबसे सस्ती कार अब लग्जरी अंदाज में जल्द लॉन्च होने जा रही है। 2022 में कई कम्पनियों ने अपनी लग्जरी कारें लॉन्च की है। ऐसे में मारुती सुजुकी ने भी बड़ा धमाका किया है। मारुती ने सिर्फ अपनी पुरानी कारों पर ही काम करके मोती कमाई कर ली है। मारुती ने पुरानी 7 कारों को बेहतरीन लुक और धांसू फीचर्स के साथ पेश किया है। मारुती की बलेनो कार ने लॉन्च होने के साथ ही धमाकेदार बुकिंग की है। मारुती की सबसे लोकप्रिय कार की बात करें तो New Maruti Suzuki Alto भी बड़े बदलावों के साथ जल्द लॉन्च होने वाली है।

मारुति सुजुकी अपनी नई ऑल्टो गाड़ी की लॉन्चिंग को लेकर तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी इसी साल 2022 में भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरने को तैयार है। मारुति सुजुकी अब ऑल्टो हैचबैक की नई पीढ़ी के लिए इंडिया की सभी प्रमुख जगहों पर परीक्षण कर रही है। मारुति सुजुकी ऑल्टो कार के स्पाईशॉट्स भी ट्रायल के दौरान के मिले हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्टो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। मारुती सिलेरियो से बहुत से फीचर्स लिए जाने की संभावना है। ऑल्टो को लुक के हिसाब से पुराने मॉडल को भी रखा जाएगा। हालांकि यह पिछले मॉडल की तुलना में कुछ बड़ी दिखाई देगी। डिज़ाइन और स्टाइल में नए हेडलैम्प्स दिए जाएंगे। एक बड़ा मेश ग्रिल, नए और आकर्षक बंपर, नए स्क्वायर-एस्क टेल लाइट्स भी दिए जाएंगे।

New Maruti Alto 2022

मारुती ऑल्टो एक पूरी तरह से नई जनरेशन के हिसाब से तैयार किया गया मॉडल है। कंपनी न्यू मारुति सुजुकी ऑल्टो की केबिन का स्पेस भी बढ़ा सकती है। नई ऑल्टो का अपग्रेडेड वेरिएंट दिखने में आकर्षक होगा। एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया हुआ होगा, जो एंड्राइड और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करेगा। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का बेहतरीन विकल्प दिया जाएगा।

2022 न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो मौजूदा मॉडल की तुलना में बेहतर सुरक्षा मानकों से लेस होगी। ड्यूल एयरबैग्स दिए जाएंगे। इस हैचबैक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रिवर्स पार्किंग सेंसर दिए हुए हो सकते हैं। स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर सहित तमाम सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं।

Latest News