New Rajdoot Bike जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं 70 के दशक में राजदूत अपने नाम का सिक्का चलती थी। 70 से 80 के दशक में आंगन में राजदूत बाइक का खड़ा होना एक गौरवान्वित बात थी। ऐसे में एक बार फिर कंपनी अपनी नई मॉडल को फिर से लांच करने जा रही है।

सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बहुत ही जल्द राजदूत को लांच किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि 175 सीसी के सेगमेंट वाला यह मॉडल आपको जबरदस्त पावर और बेहतरीन माइलेज के साथ-साथ टॉप स्पीड भी देने वाला है। आइए आपको बताते हैं यह मॉडल भारतीय बाजारों में कब लॉन्च हो रही है और इसकी कीमत क्या है। 

माइलेज और डिजाइन है खास

अब अगर हम बात करें राजदूत के शानदार बाइक में मिल रहे खास डिजाइन की तो सबसे पहले आपको बता दे इसमें आपको स्पोक व्हील और राउंड हेडलैंप की सुविधा दी गई है। साथ ही साथ इसका क्लासिक रेट्रो डिजाइन इसे और भी खूबसूरत लुक दे रहा है। कंपनी की तरफ से सामने आई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे इसका दमदार इंजन 18 bhp की पावर जेनरेट कर सकता है और वही 75 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज आपको इस बाइक में दिया जाएगा। 

New Rajdoot Bike Engine Specifications 

अब अगर हम बात करें नए राजदूत बाइक के स्पेसिफिकेशन की तो आपको बता दे इस मॉडल में सबसे पहले तो आपको 175 cc का शानदार इंजन दिया जा रहा है। जो की 18 bhp की पावर और 16 nm का पिक टॉर्क जनरेट कर सकती है। केवल इतना ही नहीं बल्कि यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स पर काम करती है। 

फिचर्स भी है एकदम धांसू 

अब अगर हम इस मॉडल के फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको कोई शानदार फीचर्स दिए जा रहे हैं। सबसे पहले तो इसमें आपको क्रोम एक्सेंट, राउंड हेडलाइट, स्पोक व्हील डिजाइन की सुविधा दी जा रही है। इस बाइक में आपको फ्रंट में टेलीस्कोप सस्पेंशन और रियल में ट्विन शॉट अब्जॉर्बर दिया जा रहा है। साथ ही साथ दोनों टायर में आपको सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक भी दिया जाएगा। 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *