New Tata Nexon EV: टाटा मोटर्स टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक व्हीकल के एक नए वेरिएंट पर काम कर रही है। एक लंबी दूरी तय करने वाला इलेक्ट्रिक वाहन बनाना ही मकसद है। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में अपने आने वाले ईवी के बारे में अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं की है, मोटर वाहन उद्योग में चीजें कैसे काम करती हैं ये तो आप सभी जानते हैं। भारत में आने वाली Tata EV को हाल ही में एक टेस्ट रन पर देखा गया था। Nexon EV लॉन्ग रेंज वेरिएंट को पहले भी देखा जा चुका है। हालांकि, नेक्सॉन ईवी के स्पाई शॉट्स का भारत में आने वाली कार के बारे में कुछ अलग नजर नहीं आया।

नए Nexon EV वैरिएंट में डिज़ाइन पहले जैसी ही रहेगी। भारत में आने वाले EV के बारे में हमने जो देखा है, उससे तो यही लगता है कि नया वेरिएंट बिल्कुल नेक्सॉन ईवी जैसा दिखता है। इसमें ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल, एंगुलर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, बंपर पर ट्राई-एरो मोटिफ आदि पहले के जैसे ही हैं। अंदर भी ऐसे ही लुक के बारे में सोचा जा सकता है। यानी Nexon EV लॉन्ग रेंज मॉडल मौजूदा मॉडल के केबिन और सभी रूल बरकरार रखेगा। परीक्षण में मॉडल को चारों टायरों पर डिस्क ब्रेक के साथ देखा गया था। यह एक उन्नत ब्रेकिंग सेटअप के लिए बेहतर माना जाता है।

वैसे भी, सबसे बड़ा बदलाव 40kWh बैटरी पैक होगा, जो मौजूदा मॉडल के 30.2kWh बैटरी पैक से एक महत्वपूर्ण अपग्रेड को चिह्नित करेगा। उच्च क्षमता वाली बैटरी के लिए धन्यवाद, नए टाटा नेक्सॉन ईवी वेरिएंट से एक बार चार्ज करने पर 400 किमी से अधिक की एआरएआई-प्रमाणित ड्राइविंग रेंज का दावा करने की उम्मीद है। वास्तविक में यह एक बार चार्ज करने पर 320 किमी के आसपास चलने की उम्मीद है।

Latest News