new mahindra bolero hotel purpose car
new mahindra bolero hotel purpose car

New Mahindra Bolero: चलती फिरती होटल बनी महिंद्रा की बोलेरो को लोग काफी सराह रहे हैं। IIT मद्रास के एक ग्रुप ने बोलेरो को बेहतरीन तरीके से डिज़ाइन करके यह होटल का रूप दिया है। महिंद्रा कंपनी ने इस ग्रुप के साथ समझौते में Mahindra Bolero कैंपर पर आधारित लग्जरी कारवां तैयार किया है। यह कार पर्यटकों के लिए बेहतरीन लग्जरी वेनिटी वैन का विकल्प साबित होगी।

Mahindra & Mahindra ने IIT मद्रास में बनाई गई एक शोध-आधारित कारवां निर्माता, Campervan Factory के साथ हाथ मिलाया है। इस सहयोग में भारतीय बाजार के लिए बजट में फिट लग्जरी कैंपर बनाने का समझौता किया गया है। यह डबल-कैब कैंपर गोल्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जिसे विशेष रूप से सेल्फ-ड्राइव टूरिज्म सेक्टर के लिए डिजाइन किया जा रहा है। यह कोविड-19 महामारी के दौरान पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा। महिंद्रा ने यह भी जानकारी दी है कि कारवां सेगमेंट में पहली बार किसी ओईएम द्वारा ऐसा वाहन बनाया जा रहा है।

बोलेरो गोल्ड टूरिस्ट पर बना लग्जरी टूरिस्ट ट्रक

प्रेस को दिए एक बयान में, Mahindra ने सूचित किया है कि बोलेरो गोल्ड कैंपर पर बनाया गया लग्जरी कैंपर ट्रक स्मार्ट वाटर सॉल्यूशन, खूबसूरती से डिजाइन की गई फिटिंग और आरामदायक इंटीरियर सहित कई सुविधाओं के साथ आएगा, जो यात्रियों को पसंद आएगा। . प्रत्येक टूरिस्ट ट्रक में एक चार-व्यक्ति स्लीपर, चार-व्यक्ति बैठने और भोजन, जैव-शौचालय और शॉवर के साथ वाशरूम, सभी सुविधाओं के साथ पाकगृह, एक छोटा फ्रिज और माइक्रोवेव, और एयर-कंडीशनर विकल्प के रूप में शामिल हैं।

कोई विशेष लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है

इस वाहन को चलाने के लिए किसी विशेष लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी और टूर एजेंसियां ​​इन वाहनों को किराए पर ले सकती हैं। ऐसे में पर्यटकों को न केवल निजी परिवहन मिलेगा, बल्कि यह सुरक्षित भी रहेगा। महिंद्रा ऑटोमोटिव के वाइस प्रेसिडेंट, मार्केटिंग हरीश लालचंदानी ने कहा, “महिंद्रा का इस सेगमेंट में प्रवेश उन सभी यात्रा उत्साही लोगों को पूरा करता है जिनके लिए सड़क गंतव्य है और वे यात्रा करते समय पूर्ण स्वतंत्रता चाहते हैं।” महिंद्रा के मुताबिक, यह वाहन पर्यटकों को दूर-दराज के स्थानों पर जाने की अनुमति देता है जहां रुकने की ज्यादा व्यवस्था नहीं है।

Latest News