बाजार की बढ़ती महंगाई का असर ऑटो सेक्टर पर भी पड़ा है। इसके अलावा पेट्रोल डीजल पर भी लगातार कीमतें बढ़ रहीं हैं। ऐसे में लोग अब पेट्रोल वाहनों के स्थान पर सीएनजी वाहनों को विकल्प के तौर पर देखने लगें हैं। अब सीएनजी वाहनों की मांग भी बाजार में बढ़ने लगी है। यही कारण है की अब ऑटो कंपनियां मौजूदा वाहनों के सीएनजी वेरिएंट भी निकाल रहीं हैं।

हालही में Hyundai Grand i10 Nios के Asta वेरिएंट को CNG में लांच किया गया है। अब तक इस कंपनी ने अपने दो ही वेरिएंट बाजार में सीएनजी किट के साथ उतारे थे। जिनमें एक मैग्ना और दूसरा वेरिएंट स्पोर्ट्स था। अब कंपनी ने तीसरा वेरिएंट सीएनजी वेरिएंट Asta बाजार में उतारा है। इस कार की शुरूआती कीमत 7,53,000 रुपये है। इसका CNG वेरिएंट कंपनी ने 4,45,400 रुपये में बाजार में लांच किया है।

Hyundai Grand i10 Nios Asta CNG के फीचर्स

इसमें आपको एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम , वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, इलेक्ट्रिक फोल्डिंग आरवीएमएस जैसे कई अन्य फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें आपको वायरलेस चार्जिंग, यूएसबी पोर्ट, ग्लोव कूल्ड बॉक्स जैसे फीचर्स भी उपलब्ध होते हैं। प्रोजेक्टर हेडलैंप, 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, क्रोम फिनिशिंग वाले डोर हैंडल जैसे फीचर्स को भी इसमें आपको दिया जा रहा है। इस कार के CNG वेरिएंट के लिए ग्राहकों को अभी 2 से 3 महीने का इन्तजार करना पडेगा। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप इसकी बुकिंग कर सकते हैं।

Latest News