New EV Creta: अब धीरे धीरे ही सही लेकिन सभी बड़ी बड़ी कंपनी अपने गाड़ियों को इलेक्ट्रिक बनाने में लग गए है. लगे भी क्यों ना. लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खूब पसंद जो कर रहे है. टाटा से लेकर महिंद्रा तक सभी कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिक्री वाले कार को इलेक्ट्रिक बनाने में लगी हुई है. अभी एक और कार है जो लोगों के होश को उड़ाने के लिए तैयार है. जी हाँ कहा जा रहा है कि ये कार Tata-Mahindra के पसीना छुड़ाएगी. हम बात कर रहे है हुंडई क्रेटा की.

बता दे नये सेगमेंट में Creta इलेक्ट्रिक मार्केट में बवाल मचाने के लिए तैयार है. इसमें आपको काफी मजबूती मिलेगी. लोगों को जब से इस बारे में पता चला है लोग इसके बारे में जानने कि खूब कोशिश कर रहे है. शायद आपको ना पता हो लेकिन ये क्रेटा अपने सेगमेंट में हर महीने की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. ये गाड़ी आते ही बड़ी बड़ी गाड़ियों को टक्कर देने वाली है. लोग अभी से इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताने वाले है.

Hyundai Creta Ev के कीमत और फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे हुंडई क्रेटा ईवी एसयूवी का कोडनेम SU2i EV रखा गया है. कंपनी के तरफ से ये कहा जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन साल 2024 के अंत तक शुरू किया जाएगा. हुंडई क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्शन की कीमत करीब 15 लाख रुपये और इसके टॉप-एंड वेरिएंट कि कीमत करीब 30 लाख रुपये तक होगी ऐसा बताया गया है. ये कंपनी क्रेटा इलेक्ट्रिक कार चेन्नई में प्रोडक्शन करेगी.