Tata Nano Electric Car हाल फिलहाल में टाटा नैनो की इलेक्ट्रिक व्हीकल लांच होने वाली है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिकल व्हीकल की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन फैमिली कर ढूंढ रहे हैं तो टाटा नैनो की तरफ से लांच की जा रही है मॉडल आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है।

कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक आपको इस मॉडल में बहुत सारे स्पेशल फीचर्स और आकर्षक लुक भी देखने को मिलने वाले हैं। अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल की तलाश कर रहे हैं तो टाटा नैनो का यह मॉडल आपके लिए आपके बजट में हो सकता है।  

Tata Nano Electric Car

टाटा मोटर्स की तरफ से लांच की जा रही नैनो की इलेक्ट्रिक कर में आपको बहुत सारे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे। मगर सबसे पहले आपको बता दे कंपनी का दावा है इस मॉडल में आपको 15.5 Kwh की लिथियम आयन बैट्री की सुविधा दी जा रही है। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को चार्ज करने के लिए आपको फास्ट सपोर्ट चार्ज दिया जा रहा है। इस व्हीकल के मोटर को चार्ज करने में आपको मात्र 4 से 5 घंटे का समय लगने वाला है। 

Must Read

क्या है माइलेज 

वही कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दें इस शानदार इलेक्ट्रिक व्हीकल में आपको 300 किलोमीटर तक का बेहतरीन रेंज देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा इस मॉडल की टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है। इसी के साथ ही आपको बता दें इस कार में आपको 72V का पावर पैक भी दिया जा रहा है। 

कब हो सकती है लॉन्च

कंपनी की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर अब तक लॉन्चिंग डेट से संबंधित कोई जानकारी नहीं आई है। मगर ऐसा अंदाज लगाया जा रहा है कि 2024 में टाटा मोटर्स की तरफ से इस नई मॉडल को देखने का मौका मिल सकता है। वही आपको बता दे ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मॉडल की कीमत ₹500000 के करीब हो सकती है।