नई दिल्ली। अब टू-व्हीलर या स्कूटर चलाने के लिए ड्राईविंग लाइसेंस का होना जरूरी नहीं है, न ही आपको अपने टू-व्हीलर के लिए RTO से नंबर लेना होगा। आप बिना लाइसेंस के भी टू-व्हीलर्स चला सकते हैं। पढ़िए ऐसे ही कुछ टू-व्हीलर्स के बारे में जिन्हें आप बिना लाइसेंस के भी धड़ल्ले से चला सकते हैं।

Hero Ebby

हीरो द्वारा लॉन्च किया गया Hero Ebby Electric Scooter इस समय मार्केट में एक शानदार प्रतिद्वंदी बनकर उभरा है। इस स्कूटर में कंपनी ने यूएसबी पोर्ट, रिवर्स मोड और फाइंड माइ बाइक जैसे फीचर्स दे रही है। स्कूटर दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 72,000 रुपए है।

Techo Electra Neo

चार कलर ऑप्शन में मिलने वाला Techo Electra Neo Electric Scooter सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 41,919 रुपए है। इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

Ampere Reo Elite

महज 42,999 रुपए में आने वाला Ampere Reo Elite Electric Scooter दो वेरिएंट और चार कलर ऑप्शन में अवेलेवल है। इस स्कूटर का टॉप 59,990 रुपए में खरीदा जा सकता है। स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

Yo Edge

यह मार्केट में उपलब्ध सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक है। पांच कलर वेरिएंट में मिलने वाले Yo Edge Electric Scooter की एक्स-शोरूम प्राइस 49,000 रुपए रखी गई है। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है।

Ampere REO

चार कलर ऑप्शन्स और दो वेरिएंट में मिलने वाला Ampere REO Electric Scooter के बेसिक वर्जन की एक्सशोरूम कीमत 48,370 रुपए हैं जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 62,652 रुपए निर्धारित की गई है। स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों ही व्हील्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है।

Evolt Pony

कंपनी ने Evolt Pony Electric Scooter को सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है हालांकि इसके दो मॉडल मार्केट में अवेलेबल हैं। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक का उपयोग किया गया है। स्कूटर की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 45,999 रुपए है तथा टॉप वेरिएंट की कीमत 57,999 रुपए निर्धारित की गई है।