नई दिल्ली: होंडा के स्कूटर आप आप तौर पर सड़कों पर दौड़ते हुए देखते होंगे. हौंडा एक ऐसी कंपनी है जिसने वर्षों से लाखों लोगों के दिलों पर अपनी जगह बनाई हुई है. अगर आप भी कोई नई स्कूटी लेने की सोचते हैं तो सबसे पहले आपके मन में ख्याल होंडा की एक्टिवा का ही आता है. होंडा एक्टिवा एक ऐसा स्कूटर है जो टू व्हीलर रेट निर्माता स्कूटर की बिग सेल में शामिल है.

बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ हौंडा अपने नए नए एडवांस फीचर वाला होंडा एक्टिवा को बाजार में लॉन्च करता रहता है और अब तो होंडा एक्टिवा 3G, 4G, 5G आदि तक एक्टिवा रेंज मार्केट में मौजूद है.

होंडा एक्टिवा की बढ़ती सेल और होंडा एक्टिवा को और आगे तक ले जाने के लिए होंडा एक्टिवा ने अपना नया इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर भी लाने का फैसला कर डाला है. आपको बता दें Honda के तरफ से जारी होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के पोर्टफोलियो में यह होंडा का पहला इलेक्ट्रिक Scooty होगा. कंपनी ने इसे यूरोपियन मार्केट में अभी लॉन्च किया है और आप इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही है.

बढ़ती महंगाई को देखते हुए अब मार्केट में पेट्रोल डीजल की गाड़ियां छोड़ इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की डिमांड ज्यादा चल रही है इसी को देखते हुए होंडा एक्टिवा ने भी अपना इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर भारतीय बाजार में लाने का फैसला कर डाला है.

Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर डिटेल में

* होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को मैनली युवाओं के लिए फोकस कर के डिजाइन किया गया है.

* इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को घर के किसी सामान्य प्लग से भी चार्ज किया जा सकता है.

* होंडा एक्टिवा के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज लगभग 40 किलोमीटर होगी.

* हालांकि अभी इसकी लॉन्च डेट की कोई सूचना जारी नहीं की गई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने वाला है. जानकारी के लिए बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर होने से देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. हर कोई चाहता है कि उसके पास एक इलेक्ट्रिक वाहन हो. अगर आप वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर बिल्कुल भी देरी नहीं करें.