Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileभारतीय बाजार में आ गई Okinawa Okhi 90, अब 16 इंच अलॉय...

भारतीय बाजार में आ गई Okinawa Okhi 90, अब 16 इंच अलॉय व्हील हाइटेक इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें कीमत

Electric Scooter Buying Guide: इंडिया में पेट्रोल को छोड़कर सभी लोग इलेक्ट्रिक विकल्प की तलाश कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अच्छी बाइक या स्कूटर की तलाश पूरी भी हो गई। लेकिन बात आती है कम कीमत और हाईटेक फीचर्स की। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही सस्ती और लाजवाब स्कूटी के बारे में बताएंगे, जो हाल ही में भारतीय बाजार में भी लॉन्च हो गई है। इंडियन मार्केट में स्कूटर का एंट्री मारने का मतलब ही धमाकेदार शुरुआत होती है। विदेशी कंपनियों को इंडिया में बहुत तवज्जो मिलती है। MG ने हैक्टर से लॉन्चिंग करके इंडियन कार मार्केट में धमाल मचा दिया।

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेक्टर में हर बजट वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर हाइटेक फीचर्स वाले प्रीमियम स्कूटर्स की रेस सड़कों पर लगी हुई है। जो कुछ सफल हुए है तो कुछ इस रेस में पीछे रह गए है। अब इन्ही के बीच ए ओकिनावा ओखी 90 (Okinawa Okhi90) की नए फीचर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर की काफी चर्चा है। जो अपने आधुनिक तकनीकी फीचर्स से हर इवी को टक्कर दे रही है।

ओकिनावा ओखी 90 (Okinawa Okhi90) भले ही नई कपंनियों में से एक है लेकिन कीमत, राइडिंग रेंज, टॉप स्पीड, बैटरी पैक, फीचर्स के मामले में सबसे हटकर साबित हो रही है।

Okinawa Okhi90 Price

ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1,86,006 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। ये कीमत ऑन रोड होने के बाद 1,92,599 रुपये हो जाती है। इस कीमत के साथ केंद्र सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक व्हीकल फ्री दीए जा रहे हैं।

Okinawa Okhi90 Battery and Motor

ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.6 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया जा रहा है जिसके साथ 3800 W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि मात्र 5 से 6 घंटे में यह फुल चार्ज होने की क्षमता रखती है।

Okinawa Okhi90 Range and Top Speed

ओकिनावा ओखी 90 की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 160 किलोमीटर की तेज रफतार के साथ दौड़ सकती है। इस रेंज के साथ 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। स्पोर्ट्स मोड में ये टॉप स्पीड 85 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच जाती है। कंपनी ने इस स्कूटर में तीन राइडिंग मोड का विकल्प दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments