old coin auction

नई दिल्ली. दुनिया भर में रेयर चीजों के दीवाने देखने को मिलते हैं। बहुत से लोग तो ऐसे हैं जो एक पेंटिंग के लिए करोड़ों-अरबों रूपए तक की बोली लगा देते हैं। पुरानी चीजों को लोग बड़े च्याव से खरीदते हैं। अगर आपके पास पुराने सिक्कों का कलेक्शन है, तो आप भी उन्हें अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। इन्हे पुराने सिक्कों को बेचने के लिए कहीं और जाने की जरुरत नहीं है। इसके लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल कुछ ऐसी वेबसाइट ओपन करनी है, जिस पर रेयर सिक्के बिकते हैं। कई पुराने सिक्कों के तो करोड़ों रूपए तक मिलते हैं।

रानी विक्टोरिया के सिक्के की 10 करोड़ रुपये कीमत

1 रुपये के इस सिक्के की खासियत यह है कि यह 1885 में बना हुआ होना चाहिए। यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है। यह सिक्का ब्रिटिश काल का होना चाहिए। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए बेच सकते हैं। यहां सभी प्रकार के पुराने सिक्के बिकते हैं। कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये का यह ब्रिटिश कालीन सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

पुराने सिक्के कैसे बेचें

यदि आपके पास भी 1/2 आने से लेकर 1 रुपये, 2 रूपए और पुराने नोट हैं, तो आप इन दुर्लभ सिक्कों को OLX और ebay पर बेच सकते हैं। इसके लिए आपको इन वेबसाइट पर सभी पुराने सिक्कों की तस्वीर अपलोड करनी होगी। साथ ही आप किस राशि पर बेचना चाहते हैं, वह भी डालनी होगी। इसके लिए आपको खुद एक सेलर के रूप में पंजीकृत करना होगा। सिक्के की दोनों तरफ से साफ़ HD क्वालिटी में फोटो होनी चाहिए। साथ ही आपको रजिस्ट्रेशन के वक्त अपनी मेल आईडी और मोबाइल नंबर भी वेरीफाई करने होंगे। जो भी खरीददार आपकी पोस्ट पर आएँगे, वे आपसे सीधा संपर्क कर सकेंगे।

Latest News