Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileएक बार चार्ज करने पर भरेगा 100 किमी की रफ्तार, धांसू इलेक्ट्रिक...

एक बार चार्ज करने पर भरेगा 100 किमी की रफ्तार, धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, फीचर्स भी जबरदस्त

Raftaar Electrica Electric Scooter: वर्तमान समय में महंगाई इतनी है के लोग हर चीज के दाम से परेशान है. चाहे आटा, डाल, चावल, सब्जी, दूध के दाम हो या फिर पेट्रोल डीजल के हर चीज के दाम आसमान छू रहे है और आम आदमी की कमर तोड़ रहे है. अब ऐसे में सभी टू व्हीलर कंपनियां भी ग्राहकों की टेंशन कम करने के लिए नए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतार रहे है. इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भी बाजार में कई ज्यादा है इसी को ध्यान में रखते हुए काम बजट में दमदार और ज्यादा दौड़ने वाले स्कूटर में Raftaar Electrica को लॉन्च किया गया है. Raftaar Electrica एक ऐसा टू व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो लंबी रेंज और आकर्षक डिजाइन के लिए काफी पसंद किया जाता है. चलिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में पूरे विस्तार से आपको इस खबर में आगे बताते है, खबर को पूरा जरूर पढ़े.

Raftaar Electrica के फीचर्स

Raftaar Electrica में आपको क्या क्या फीचर्स मिलने वाले है वो भी पूरी डिटेल में हम आपको बता देते है. इसकी बैटरी की बात करें तो कंपनी ने इसमें 64V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है साथ ही इस बैटरी के बैटरी पैक भी दिया गया है जो की 250W वाली BLDC मोटर को जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है की इसकी बैटरी लगभग 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी.

Raftaar Electrica ने इस स्कूटर को और शानदार बनाने के लिए इसमें सभी कुछ डिजिटल और एडवांस दिया है जैसे की कंपनी ने इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, चार्जिंग प्वाइंट, मोबाइल एप्लीकेशन, ईबीएस, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन सिस्टम, रियर में डुअल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाइड्रोलिक शॉकर जैसे एडवांस और डिजिटल फीचर्स दिए है.

कंपनी का ये तक दावा है की ये स्कूटर एक बार चार्ज होने के बाद आपको लगभग 100 KM तक की रेंज देता है.

अब आप सोच रहे होंगे की आखिर इस एडवांस और डिजिटल फीचर्स वाले Raftaar Electrica Electric Scooter की कीमत क्या होगी तो वो भी हम आपको बता देते है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 48,540 रुपये से शुरू है और टॉप मॉडल की बता करें तो इसका टॉप मॉडल लगभग 70,900 रुपये है. ये कीमत दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है.

लोग इसको काफी पसंद कर रहे है कुछ लोगों ने तो इसकी एडवांस बुकिंग भी शुरू करदी है. अगर आप भी इस स्कूटर को बुक करना चाहते है तो आप इसको कंपनी को ऑफिशियल साइड पर जाकर इसको बुक कर सकते है या फिर आप नजदीकी डीलरशिप पर जाकर भी इसे बुक कर सकते है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments