Royal Enfield: युवाओं के दिलों की धड़कन और सॉलिड, मस्त दिखने वाली रॉयल एनफील्ड ने बिक्री के मामले में सभी के छक्के छुड़ा दिए हैं. हाल ही में पेशी हुई 2023 की सभी टू व्हीलर निर्माता कंपनियों की सेल्स रिपोर्ट में टॉप 5 बेस्ट सेलिंग बाइक में हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motorcrops), होंडा (Honda), टीवीएस मोटर (TVS motors), बजाज ऑटो (Bajaj), रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) इस लिस्ट में शामिल रहीं.

जहां एक तरफ 2023 सेल्स के आंकड़ों के अनुसार हीरो कंपनी ने नंबर वन का बिक्री में पायदान हासिल किया, तो वहीं दूसरे नंबर पर होंडा रहीं. इसी के साथ साथ टॉप फाइव में अपना नाम शामिल करते हुए रॉयल इनफील्ड में भी जबरदस्त सेल्स रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया.

Royal Enfield की ताबड़तोड़ बिक्री

सेल्स के आंकड़ों के अनुसार 2023 में जनवरी के महीने में सभी टॉप 5 Selling गाड़ियों ने बिक्री के मामले में पहले के मुकाबले लगभग 36% से ज्यादा बिक्री की, लेकिन इन सभी टॉप फाइव सेलिंग गाड़ियों में से सबसे ज्यादा बिक्री अगर किसी की हुई तो वह है रॉयल इनफील्ड बाइक.

जनवरी 2023 में Royal Enfield ने 67,702 यूनिट्स की बिक्री की जबकि जनवरी 2022 का आंकड़ा निकाले तो रॉयल इनफील्ड ने कुल 49,726 यूनिट्स ही बिक्री की थी. यानी आने वाले नए साल में 2023 में रॉयल एनफील्ड ने सभी अन्य टॉप सेलिंग टू व्हीलर निर्माता कंपनियों के पीछे छोड़ डाला.

अनुमान लगाया जाए तो रॉयल इनफील्ड ने लगभग 36.15 फीसदी की सेल्स में बढ़ोतरी की. रॉयल इनफील्ड ने इस रिर्पोट के बाद सभी अन्य बाइक्स के पसीने निकाल दिए है. अब देखने वाली ये होगी की आगे आने वाले दिनों में रॉयल एनफील्ड अपने सेल्स का आंकड़ा कहां तक पार कर पाती है और कितनी यूनिट्स बेच पाती है. जानकारी के लिए बता दें कि पिछले काफी दिनों से रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को बाजार में खूब सपोर्ट मिल रहा है. अगर आप भी खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर सुनहरा मौका है.