Royal Enfield Price in 1986: रॉयल इनफील्ड एक ऐसी फर्राटे भरनी वाली सॉलिड और दमदार इंजन वाली बाइक है. जिसे खरीदने का सपना हर कोई देखता है. जब भी रॉयल इनफील्ड सड़कों पर नजर आती है. तो लोगों की निगाहें इस बाइक से नहीं हटती. जो भी इसे देखता है. बस इसके लुक और डिजाइन को देखता ही रह जाता है.

मार्केट में आज भी रॉयल इनफील्ड की धाक कायम है. लोग इस बाइक को इतना पसंद करते है. की इस बात का अंदाजा आप इसकी सेल्स से ही लगा सकते है. इसी लोकप्रियता को देखते हुए. कंपनी द्वारा रॉयल इनफील्ड को मार्केट में अलग अलग वेरिएंट में भी पेश किया गया है. जो लोगों के लिए काफी बड़ा आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

जैसे जैसे समय बदला, वैसे वैसे इसकी कीमत भी बड़ी. और ये रॉयल एनफील्ड पहले से और ज्यादा गुड लुक और एडवांस हो गई. लेकिन अगर इस समय रॉयल इनफील्ड की कीमत की बात करें तो. इसकी कीमत आज लगभग 1.8 लाख रुपये है. लेकिन इस खबर में हम आपसे. आज वाली रॉयल एनफील्ड बाइक के बारे में बता नहीं करेंगे. बल्कि बात हो रहीं है. आज से 37 साल पुरानी रॉयल इनफील्ड की.

क्या आप जानते है 37 साल पुरानी रॉयल इनफील्ड. यानी की साल 1986 की रॉयल इनफील्ड बाइक की कीमत क्या थी. अगर आप उस समय की कीमत देखेंगे तो आप खुद ही चौंक जाएंगे.

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें सोशल मीडिया पर एक फोटो बड़ी तेज से वायरल हो रही है. ये फोटो है 1986 में खरीदी गई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) बुलेट की. हैरान कर देने वाली बात ये है. की वायरल हो रहा फोटो में रॉयल इनफील्ड बुलेट का बिल है. इस बिल में इस बुलेट की कीमत ऑन रोड कुल 18,700 रुपए है. यानी 37 साल पहले रॉयल इनफील्ड बुलेट केवल 18,700 की मिलती थी.