नई दिल्ली: बाजार में कई तरह के नए नए मॉडल्स वाली स्कूटी अब कंपनी उतार रही है. हर कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए स्कूटी में नए नए फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और बिंदास लुक दे रही है. आज का समय एक ऐसा समय है जहां पर ज्यादातर लोगों के पास दो पहिया वाहन है. ज्यादातर लोग स्कूटी लेना ही पसंद करते हैं क्योंकि स्कूटी चलाने में लोग कंफर्टेबल महसूस करते हैं और इसी के साथ-साथ स्कूटी का माइलेज भी बढ़िया मिल जाता है. इस खबर में आपको हम बताएंगे कि वह कौनसी स्कूटीयां है जो दमदार और ज्यादा माइलेज के साथ लोगों को अपना दीवाना बना रही है. चलिए हर एक स्कूटी के बारे में आपको डिटेल में जानकारी देते है.

कौनसी स्कूटी है माइलेज में बेस्ट ( Best Mileage Scooty )

भारत में ऐसी कई सारी स्कूटी हैं जो ग्राहकों को बढ़िया माइलेज देती है और जिन्हें लोग ज्यादातर खरीदना पसंद करते हैं. एक एक कर के हम आपको इन स्कूटी के बारे में बताते है.

Honda Activa 6G

होंडा एक्टिवा एक ऐसी बेहतरीन स्कूटी है जिसे ज्यादातर सभी लोग लेना पसंद करते हैं और अब तो होंडा के तमाम जैसे कि 3G, 4G,5G और 6G तक वैरीअंट बाजार में मिल रहे हैं. होंडा एक्टिवा की 6G स्कूटी काफी पॉपुलर है. इसमें आपको 50kmpl का माइलेज मिल रहा है. साथ ही इसमें आपको 109.51cc सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्ट इंजन 7.79PS की पॉवर और 8.79 Nm के पीक टॉर्क जनरेट करने मिलेगा.

TVS Jupiter 125

टीवीएस ने टीवीएस जूपिटर 125 को हाल ही में लॉन्च किया है. इसमें कंपनी का दावा है कि यह टीवीएस स्कूटी आपको दमदार माइलेज के साथ मिल रही है. इसमें आपको 53kmpl माइलेज देखने को मिलेगा. इस स्कूटी की शुरुआती कीमत लगभग 73,000 से ज्यादा की पड़ेगी. साथ ही इसके इस स्कूटी में आपको 124.8cc का Single Cylinder Engine भी दिया गया है.

Fascino Hybird 125cc

इस स्कूटी में आपको 68kmpl तक का माइलेज देखने को मिलेगा. बात अगर इसकी कीमत के करे तो इसकी शुरुवाती कीमत लगभग 76,000 से शुरू है जो की एक्स शोरूम कीमत है.

Suzuki Access 125

बात अगर Suzuki Access 125 के माइलेज की करें तो इसमें आपको 52kmpl तक का माइलेज देखने को मिलेगा. और इसकी शुरुवाती कीमत लगभग 74,000 से शुरू है. माइलेज में इसको काफी शानदार माना जा रहा है.

Yamaha Fascino 125 FI

इस कंपनी ने टेस्टिंग द्वारा यह पता किया है कि Yamaha Fascino 125 FI लगभग 88 से लेकर 82kmpl तक का माइलेज प्रदान करती है. इस मॉडल में आपको काफी कलर ऑप्शंस भी मिल जाएंगे. बात कीमत की करी जाए तो इसकी शुरुवाती कीमत लगभग 76,000 रूपये से ज्यादा है लेकिन ये इसकी एक्स शोरूम कीमत है.

ये सभी भारत की बेस्ट माइलेज (India Best Mileage) स्कूटर है. जो धांसू लुक और दमदार फीचर्स के साथ बाजार में गर्दा मचा रहे है.