scorpio
scorpio

Mahindra Scorpio Classic:  भारत में काफ़ी लंबे समय से महिंद्रा स्कॉर्पियो को बेच जा रहा है. लगभग 20 सालों में इसके कई लाख यूनिट्स बेची जा चुकी है. इसलिए अब महिंद्रा स्कॉर्पियो आपको एक नए लुक में नज़र आने वाला है. हालाँकि अब महिंद्रा स्कॉर्पियो एंन के नाम से लॉन्च किया जा रहा है. इस स्कार्पियो की शुरुआती क़ीमत मात्र 12 लाख रुपए रखी गयी है. परंतु स्कॉर्पियो एंन बुकिंग करवाने के बाद आपको काफ़ी लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा इसलिए क्योंकि अभी से 2 साल की गाड़ियों पर लंबी वेटिंग लिस्ट है अगर आप आज ही गाड़ी बुक करते हैं तो वह आपको 2024 के अंत में मिलेगी. डेढ़ लाख ऑर्डर पूरा करने के लिए दो साल का समय लग जाएगा. कंपनी ने स्कॉर्पियो के पुराने डिज़ाइन को एक नए अवतार में लॉन्च किया है जिसे स्कोर्पियो क्लासिक का नाम दिया है.

अगर आप घर लाना चाहते हैं स्कॉर्पियो क्लासिक तो इसके लिए आपको नहीं करना हैं इंतज़ार क्योंकि यह गाड़ी मिल रही है हाथो हाथ. जिसकी क़ीमत शुरू होती है 12, लाख से और ख़त्म होती है 16 लाख पर. यह गाड़ी लगभग 7000 अगस्त महीने में बेची जा चुकी है. सूत्रों के मुताबिक़ स्कॉर्पियो ऐंड की डिलीवरी 26 सितंबर से भारत में शुरू करदी जाएगी.

महिन्द्रा स्कोर्पियो को नासिक में बनता है और स्कॉर्पियो क्लास से को पुणे में बनाया जाता है. चलिए देखते हैं स्कॉर्पियो क्लासिक में क्या क्या बदलाव हुए हैं:

अब अगर बदलाव की बात करें तो इस में फ़्रंट ग्रिल चेंज की गई है, नया ट्विन-पिक लोगों दिया गया है. इसके अलावा इंजन और सस्पेंशन में अधिक बदलाव किए गए हैं. साथ ही नया 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया है. इतना ही नहीं आपको इसमें ब्लैक और बैज कलर का इंटीरियर और डैशबोर्ड के ऊपर फिनिश दिखाई देगी.

Latest News