Stormguard E+ e-bike
Stormguard E+ e-bike

नई दिल्ली। देश विदेश में इन दिनों ई-बाइक की डिंमाड दिन व दिन बढ़ती जा रही है। इन्ही के बीच अब Giant Bicycles ने भी अपनी Stormguard E+ ई-बाइक को लॉन्च करके एक बड़ा चैलेंज दिया है। यह ई-बाइक 200 km की जबरदस्त रेंज के साथ चलती है। इतना ही नहीं, इसमें यदि एक अतिरिक्त रेंज एक्सटेंडर बैटरी पैक को लगा दिया जाए तो इसकी रेंज को औऱ भी अधिक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, Stormguard ई-बाइक में लगाया गया राइडडैश इवो डिस्प्ले चलाने वाले इंसान की हार्ट बीट रेट को बताने के साथ फिटनेस डेटा को दिखाने के साथ-साथ ईमेल प्राप्त करने के लिए स्मार्टफोन से कनेक्ट करने की सक्षम रखता है।

Giant Stormguard E+ ई-बाइक को अभी यूरोप के कुछ हिस्सों, जैसे नीदरलैंड, फ्रांस और स्वीडन में पेश किया गया है। जहां पर इसकी कीमत 6,499 यूरो (करीब 5,50,000 रुपये) रखी गई है यह बाइक यह S से लेकर XL तक कई तरह की अलग-अलग साइज में पेश की जा रही है। भारत समेत अन्य देशों में अभी यह ई-बाइक के आने की अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ई-बाइक की खासियतों की बात करें, तो कंपनी की ओर से इसे इतनी मजबूती से बनाया गया है कि इसे उबड़-खाबड़ इलाकों में भी आसानी से चलाने और आरामदायक सफर के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें फुल फ्रंट और रियर सस्पेंशन सिस्टम मिलता है। ब्रेकिंग के लिए इसमें Shimano M6120 या Shimano MT420 ब्रेक लगाए गए हैं। ई-बाइक का वजन करीब 156 किलोग्राम है।

इसके स्पेशिफिकेसन के बारे में बात करें, तो Stormguard E+ इलेक्ट्रिक साइकिल में 800Wh की क्षमता वाला EnergyPak 800 बैटरी पैक लगा हुआ है, जो कंपनी के दावे अनुसार, 200 km तक असिस्टेंस रेंज देने में सक्षम है। वैकल्पिक 250Wh रेंज एक्सटेंडर बैटरी के साथ रेंज को 200 km तक और बढ़ाया जा सकता है। ई-बाइक छह स्मार्ट सेंसर भी लगे हुए है, जो पेडलिंग पावर को मॉनिटर करता है और असिस्टेंस को उपयुक्त रूप से एडजस्ट करता है।

Latest News