maruti car
maruti car

इंडिया की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मारुती कार है सेलीरियो। कम पेट्रोल डीजल की महंगाई के बीच लोग सीएनजी गाड़ियों खरीदना पसंद कर रहे है। मारुति सीएनजी सेग्मेंट में बड़ी प्लेयर के तौर पर बाजार में मौजूद है। इसका दबदबा इस सेग्मेंट में बना हुआ है। कंपनी ने कुछ समय पहले Celerio CNG को पेश किया था। लोग इसे खुब पसंद कर रहे है। Celerio CNG फैमली कार के तौर पर पसंद की जा रही है। इसका कारण गाड़ी की कम कीमत, शानदार माइलेज, कम खर्चीला और इसकी अच्छी रिसेल वेल्यू होना है।

अगर आप भी सीएनजी कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो हम आपको Celerio CNG की 50000 रुपए डाउन पेमेंट देने के बाद इसकी ईएमआई कितनी बनेगी इसकी जानकारी देंगे। इसके साथ ही इसके फीचर्स और अन्य डिटेल भी आपके साथ साझा करेंगे।

Maruti Suzuki Celerio CNG Mileage

इस लोकप्रिय हैचबैक का सीएनजी वर्जन पेट्रोल मॉडल के जैसी ही डिजाइन और फीचर्स के साथ आता है। कंपनी ने कार में सिर्फ एक ही बदलाव किया है और वह है कि इसमें एक सीएनजी टैंक लगाया गया है। इसे 1.0-लीटर डुअल-जेट डुअल VVT K-Series इंजन से पावर मिलती है जिसे 60-लीटर क्षमता वाले CNG टैंक के साथ जोड़ा गया है। मारुति का कहना है कि Celerio CNG का प्रमाणित माइलेज 35.60 किलोमीटर प्रति किलो है।

इंटीरियर और फीचर्स

नई अपडेटेड सेलेरियो में अब पहले से ज्यादा स्पेस मिलता है। कार में नए फीचर्स जैसे फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़े टैब जैसी इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस है। कार में शार्प डैश लाइन्स के साथ सेंटर-फोकस विजुअल अपील, क्रोम एक्सेंट के साथ ट्विन-स्लॉट एसी वेंट्स, नया गियर शिफ्ट डिजाइन और अपहोल्स्ट्री के लिए नया डिजाइन है। 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। हालांकि सीट और अपहोल्स्ट्री मैटेरियल बेसिक हैं।

Maruti Suzuki Celerio CNG Price

Maruti Suzuki Celerio CNG मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 6.58 लाख रखी गई है। भारतीय बाजार में सेलेरियो सीएनजी का मुकाबला टाटा मोटर्स की टियागो सीएनजी और सैंट्रो सीएनजी से है।

Maruti Suzuki Celerio CNG EMI

अगर आप 50000 रुपए की डाउन पेमेंट देकर मारुति सेलेरियो VXI को खरीदते है तो कार देखो ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक इसके लिए 9.8 फीसदी के बैंक लोन के हिसाब से 5 साल के लिए इस कार की ईएमआई 14,480 रुपए प्रतिमाह बनेगी। इसके साथ ही फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में करीब 1,84,140 लाख रुपये का ब्याज देना होगा।

Latest News