Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileTata लॉन्च करने जा रहा है Tata Nano EV, देश की सबसे...

Tata लॉन्च करने जा रहा है Tata Nano EV, देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक Car, स्पोर्टी लुक में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

Tata Nano Electric Car: टाटा मोटर्स की सबसे अर्फोडेबल कार नैनो जो देश की सबसे सस्ती कार में से एक थी बाजार में उतारकर हर किसी को हैरान कर दिया था। लेकिन जिस विश्वास के साथ टाटा ने इसे पेश किया था उस पर यह कार खरी नही उतर पाई। ग्राहकों की इस उदासी को देखते हुए और लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए टाटा ने एक बार फिर से नए फीचर्स वाली इवी कार को उतारने का फैसला लिया है। अब कंपनी अपनी टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार (Tata Nano EV) लेकर आ सकती है।

टाटा नैनो के बाद कई कंपनियों ने कम बजट सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च की है। अब एक बार फिर से Tata Nano देश की सबसे सस्ती कार इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano EV) को कंपनी जल्द ही इसी साल के तीसरे माह तक लॉन्च कर सकती है। मगर लॉन्च से पहले कंपनी टाटा नैनो ईवी को 2023 ऑटो एक्सपो में इसका प्री प्रोडक्शन मॉडल शोकेश कर सकती है। अब जब टाटा अपनी कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारतीय बाजार में पेश कर चुकी है। तब जाकर वह अपने नई नई इलेक्ट्रिक पर काम करना शुरू कर रही है।

Tata Nano EV

अब नए फीचर्स के साथ टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक अवतार के साथ लांच करने का फैसला लिया है। इसे पेश करने से पहले इस कार पर कई सालों से काम किया जा रहा है और इसे 2023 में ग्राहकों के बीच लाया जा सकता है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

New Tata Nano Electric Car दमदार इंजन

टाटा नैनो के फीचर्स पुराने ही है इसमें 624 सीसी का ट्विन सिलेंडर पेट्रोल इंजन पहले के समान ही है यह इंजन 38 बीएचपी का पावर और 51 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता था। टाटा नैनो मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी आती थी।

New Tata Nano Electric Car कब होंगी लॉन्च

कंपनी ने Nano को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल लॉन्चिंग की बात नहीं रखी अब खबर आ रही है कि टाटा मोटर्स अपनी नहीं टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को जल्द ही पेश करेगी। इसके डिजाइन में बदलाव किया जा सकता है। वहीं इसमें नए पावरट्रेन का प्रयोग किया जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा नैनो का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस के ऑफिशियल लॉन्चिंग की कोई भी बात मीडिया के सामने नहीं रखी है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को 3 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments