नई दिल्ली। भारत में कम दाम में अच्छी माइलेज की कार की तलाश हर किसी को होती है. क्योकि लोगों की वही पसंदीदा कार होती हैजो सारी सुविधाओं से युक्त हो। अब लोगों की पसंद के देखते हुए टाटा मोटर्स ने ऐसी सबसे सस्ती कार टिएगो को बाजार में उतारा है। जिसका फ्यूल टैंक की कैपिसिटी 20.09 kmpl तक की है। शानदार लुक और ढेर सारे फीचर्स के साथ पेश की जाने वाली हैचबैक सेफ्टी के मामले में भी शानदार है। यदि आप कार खरीदने के बारे में सोच रहे है इसे बेहतर कार कोई हो ही नही सकती है। जो अपने शानदार माईलेज से स्वीफ्ट को बी टक्कर दे रही है। जानिए इसकी कीमत के साथ फीचर्स

भारतीय बाजार में सुरक्षित और दमदार कारों में से एक Tata Tiago देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है, जो पेट्रोल के साथ सीएनजी में भी उपलब्ध है। सेफ्टी के साथ माइलेज भी शानदार देती हैं इसकी कीमत भी काफी कम है सेफ्टी की बात करें तो यह और 4 स्टार रेटिंग के साथ आती है.

कीमत और वेरिएंट

टाटा टियागो 6 वेरिंयट के साथ पेश की गई है, जिनमें XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ शामिल हैं. इनकी कीमतें हर एक मॉडल के साथ अलग लग तय की गई है। इन कार की कीमत 5.54 लाख रुपये से लेकर 8.05 लाख रुपये तक के बीच है। जिसमें ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी मॉडल कार की कीमत 6.44 लाख रुपये है यदि आप इसका सीएनजी वाला टॉप मॉडल लेते है तो फिर यह आपको 8.05 लाख रुपये के करीब मिलेगी। इसकी टक्कर पर आने वाली मारुति स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट 7.80 लाख रुपये में आता है।

ऐसे हैं फीचर्स

Tiago की कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है इसमें 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम भी है इसके साथ LED DRLs ,प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, और वाइपर के साथ एक रियर डिफॉगर इसमें दिया गया है। इसके साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोव बॉक्स भी इसमें दिया जा रहा है। सुरक्षा के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ABS और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं.

इंजन और माइलेज

Tiago में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 86PS की पावर और 113Nm में टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स पर काम करता है। Tiago पेट्रोल पर चलने पर 20.01 kmpl और CNG पर चलने पर 27 kmpl तक का माइलेज देती है।