Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileटाटा की काली चिड़िया गाड़ी अब नहीं होगी लॉन्च, वजह ऐसी कि...

टाटा की काली चिड़िया गाड़ी अब नहीं होगी लॉन्च, वजह ऐसी कि भरोसा करना हो रहा मुश्किल

नई दिल्ली: अभी कुछ ही दिन पहले हमने आपको मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये जानकारी दी थी को जल्द ही टाटा की जबरदस्त लुक और बिंदास फीचर वाली Tata Blackbird जिसे काली चिड़िया कहा जा रहा था वो जल्द मार्केट में आकर तहलका मचाने वाली है. हालांकि टाटा देर टाटा ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) को लॉन्च करने की कोई तारीख नहीं दी थी. लेकिन अब एक बहुत बड़ी खबर टाटा के द्वारा दी गई है, जो टाटा ब्लैकबर्ड लॉन्च होने वाली थी वो अब लॉन्च होने से कंपनी ने रोक दी है. आखिर ऐसा क्या हुआ जो Tata Blackbird को कंपनी ने लॉन्च होने से पहले ही इसपर रोक लगा दी, बताते है आपको पूरा मामला क्या है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल आपको बता दें टाटा कंपनी टाटा की काली चिड़िया जल्द ही लॉन्च करने वाली थी ऐसी खबरें मार्केट में बनी हुई थी. लेकिन एक बड़ी खबर के चलते यह पता चला है कि अब काली चिड़िया पर कंपनी द्वारा रोक लगा दी है. बता दे इस टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी के लिए टाटा को एक चीनी वाहन निर्माता कंपनी से समझौता करना था लेकिन भारत चीन में तनावपूर्ण स्थिति होने के कारण यह समझौता नहीं हो पाया इसीलिए टाटा कंपनी ने इसको कैंसिल करने का फैसला लिया है.लेकिन कंपनी अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए टाटा ब्लैकबर्ड की जगह अब Curvv लॉन्च करने जा रही है

कैसी होगी Curvv

Tata Blackbird तो अब शायद बाजार में आने वाली नहीं है लेकिन कंपनी ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने ग्राहकों के लिए टाटा नेक्सन वाले X1 प्लेटफॉर्म को सी-सेगमेंट के हिसाब से बदलकर नई कूपे स्टाइल एसयूवी तैयार करने का फैसला लिया है, जिसका नाम Curvv होगा.

गाड़ी के फिचर्स

बात अगर इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की करें तो Curvv में आपको अपग्रेडेड 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल (140bhp आउटपुट), 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (160बीएचपी आउटपुट) और डीजल ऑप्शन के लिए नेक्सन वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है. जल्द ही कंपनी इसके प्राइस और इसके लॉन्च होने की डेट को रिवील करेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments