Electric Scooters in 2023: आज के समय में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है चाहे खाने का सामान हो या फिर पेट्रोल डीजल के दाम. लगातार महंगाई के आंकड़ों में उछाल आता दिख रहा है. अब ऐसे में लोग गाड़ी में पेट्रोल डीजल डलवाते डलवाते थक चुके हैं और लगातार पेट्रोल डीजल के खर्च से परेशान हो चुके हैं.

अब ऐसे में इस सब को देखते हुए कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने एक बड़ा फैसला कर लिया है और सभी ने यह फैसला करते हुए यह ऐलान किया है कि जल्द ही ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां बिंदास इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को आने वाले समय में जल्द ही लॉन्च करने वाली है.

नया साल है तो कंपनियों का कहना है की नए साल के ही शुरू महीने में ही यानी जनवरी 2023 में Suzuki से लेकर Hero Electric, Bajaj, Honda और TVS जैसी कंपनियां अपने-अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बाजार में उतारने वाली है.

चलिए आपको विस्तार से पूरी जानकारी दे देते है की आखिर 2023 में आने वाले वो कौनसे 5 टॉप और बिंदास इलेक्ट्रिक स्कूटर्स है जो जनवरी में लॉन्च होने है.

Top 5 Electronic Scooters

1. Hero Electric AE-8 Scooter

2. Honda Activa Electric Scooter

3.TVS Creon Electric Scooter

4. Suzuki Burgman Electric Scooter

5. Bajaj Chetak Electric Scooter

क्या होगी Electronic Scooter की कीमत

* Hero Electric AE-8 Scooter : अगर इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत लगभग 70,000 रुपये हो सकती है. इसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे बताई जा रही है. फुल चार्ज रेंज इसकी 80 किलोमीटर होगी. बात अगर इसकी फीचर्स की करें तो इसमें आपको फुल-LED हेडलाइट, LED डीआरएल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा. हालांकि इस स्कूटर के लॉन्च होने की संभावना जनवरी 2023 के महीने में है.

* Honda Activa Electric Scooter : होंडा के इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत लगभग 1.10 लाख रुपये हो सकती है. इसकी फुल चार्ज रेंज इसकी 95 किलोमीटर होगी. ये स्कूटर सितंबर 2023 के महीने में लॉन्च हो सकता है.

* TVS Creon Electric Scooter: इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1.20 रुपये है. इसमें आपको दो राइडिंग मोड मिल रहे है, और फुल चार्ज रेंज इसकी 80 किलोमीटर है.

* Suzuki Burgman Electric Scooter: इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत 1.20 रूपये हो सकती है. इसमें आपको इंजन- 110 सीसी मिल रहा है और फुल चार्ज रेंज इसकी 60 से 80 किलोमीटर है. साथ ही इसके 2 राइडिंग मोड है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि जनवरी 2023 में यह स्कूटर लॉन्च हो जाएगा.

* Bajaj Chetak Electric Scooter: इस स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की संभावित कीमत 1,47,691 रुपये है, इसमें दो राइडिंग मोड दिए गए है और साथ ही इसमें फुल चार्ज रेंज 95 किमी दी जाएगी, यह स्कूटर फरवरी 2023 तक लॉन्च कर दिया जाएगा.