नई दिल्लीः Honda Activa 7G model launch Soon : अगर कोई भी व्यक्ति स्कूटर लेने की सोचता है तो सबसे पहले उसके दिमाग में होंडा एक्टिवा का ही नाम आता है. होंडा एक्टिवा एक ऐसी कंपनी है जिसने अपने स्कूटर द्वारा लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ रखी है. एक रिपोर्ट की माने तो होंडा के स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर होते हैं. एक्टिवा अपने स्कूटर में बेहतरीन फीचर्स और धांसू लुक हमेशा से ही देता आया है. होंडा के एक्टिवा स्कूटर में 3G, 4G, 5G, 6G और अब 7G देखने को मिलेगी.

जल्द होंडा अपना 7G स्कूटर लेकर मार्केट में उतरने वाला है. कंपनी का कहना है कि इस बार होंडा एक्टिवा 7G के स्कूटर को एक अलग सा लुक दिया गया है. जबरदस्त स्मार्ट, एडवांस फीचर्स, कम कीमत में आपको इस 7G होंडा एक्टिवा में मिलेगा. इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है कि ये 7G स्कूटी बेहतरीन माइलेज के साथ आएगी. बता दे ये भी पता लगा है की इस बार के वैरिएंट में नए नए बदलाव इस एक्टिवा की 7G में देखने को मिलेंगे.

क्या होगा नया इस 7G Scooter में

सूत्रों के हिसाब से पता चला है कि जल्द ही होंडा 7g लॉन्च होने वाली है और मार्केट में आकर जलवा बिखेरने वाली है. कहा जा रहा है कि इस 7G मॉडल में ग्राहकों को कई सारे नए कलर ऑप्शंस मिलेंगे. इसका इंजन बाकी एक्टिवा से ज्यादा दमदार होगा. आपको इसमें Engine 109.51 cc PGM Fi Fan Cooled मिलेगा जिसकी पॉवर 7.79 PS @ 8000 rpm पर और Torque है,8.79 Nm @ 5250 rpm, Fuel Capacity है 5.3 Liters की होगी.

बात अगर इसके पेट्रोल टैंक की करें तो इसमें आपको तेल टैंक की क्षमता 5.3 L मिलेगी. दो स्टार्टिंग मोड किक और सेल्फ स्टार्ट इसमें होंगे. दोनो टायर ट्यूबलेस, और आगे पीछे वाले दोनो ब्रेक Drum-130 mm दिए जायेंगे. इसी के साथ साथ Digital Meter, LED Headlamp,Engine Start Stop Switch जैसी तमाम Features इसमें मिलेंगे.

क्या होगी 7G Activa की कीमत

हालांकि Honda Activa 7G अभी लॉन्च नहीं हुई है लेकिन जल्द ही इसको कंपनी लॉन्च करने वाली है. सूत्रों के हिसाब से पता लगा है कि होंडा एक्टिवा 7G की कीमत लगभग 75,000₹ रूपये होगी जो की एक्स शोरूम कीमत है. इस स्कूटर का माइलेज 55km/L और टॉप स्पीड 85 km/HR हो सकती है.