New generation maruti suzuki alto 800

Maruti Alto 2022: भारत में कार और बाइक ही नहीं जानवरों में नस्लों को और मॉडल को वरीयता देता हैं। भारत में मध्यम वर्ग के लोग उस कार या बाइक को वरीयता देते हैं जो कीमत में कम हो। साथ ही जब मर्जी परेशानी में बेचना चाहें तो बिक जाए। बाइक में हीरो और कार में मारुती या महिंद्रा को ज्यादा वरीयता दी जाती है। ताकत के मामले में टाटा की कार किसी से कम नहीं होती। यह सब उनका मानना है और उसी से मार्केट तय होता है। माउथ पुब्लिसिटी के चलते ही देश में कुछ भी बदला जा सकता है। लोग सुनकर ही खाने की दूकान का एड्रेस पूछने लग जाते हैं। ऐसे ही मारुती की ऑल्टो की खबर मिलते ही लॉन्चिंग डेट का इंतजार करने लगते हैं। हम इंडिया वाले इंतजार कर सकते हैं लेकिन हमारी पसंद हमें मिलनी चाहिए। ऑटोमोबाइल दुनिया में सबसे कम कीमत और फीचर्स में दमदार को ही आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

Maruti Suzuki Alto 2022

मारुती सुजुकी कीमत के मामले में बेहतरीन कंपनी है। यह बजट के अनुसार ही कार का निर्माण करती है। एक लाख के बजट के अंतर पर ही कई कार निकाल देती है। महिंद्रा ने अपनी पकड़ बना रखी है पर्सनल और टेक्सी कारों को बेचकर। मारुती की ज्यादातर कारें फैमिली कार हैं। मारुती की नई ऑल्टो 2022 अगले महीने ही लॉन्च होने वाली है। ऐसे में सभी लोग यह जानना चाहते हैं कि उस कार में अलग क्या होगा। आज हम आपको बता रहे हैं कि नई मारुती ऑल्टो 2022 किस तरह से अलग होगी।

नई ऑल्टो 2022 की खासियत

मारुति ऑल्टो 2022 में चौकने वाले फीचर्स का अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन सुरक्षा मानकों के अनुरूप ड्यूल एयरबैग्स जरूर होंगे। नई ऑल्टो के लुक को भी थोड़ा बदला गया है। इसके इंटीरियर को पहले से भी बेहतर बनाया जा रहा है। स्पेस को भी अंदर बढ़ाया जा रहा है। इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। लेकिन सीएनजी वेरिएंट निकला जाएगा। कुछ वक्त पहले टेस्टिंग के दौरान लीक हुई तस्वीरों को देखकर लगता है कि इस हैचबैक कार का बॉक्सी स्टांस पहले जैसा ही रखा जाएगा। कार की लंबाई और चौड़ाई में भी वृद्धि किए जाने की संभावना है। साथ ही कार को अलग लुक देने के लिए हाइट को थोड़ा और बढ़ाया जा सकता है। कार में नया ग्रिल और उसमें हेडलैंप्स और बंपर को भी नया लुक दिया जा सकता है।

ऑल्टो 2022 में प्रीमियम फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2022 Maruti Alto में में Heartect प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल किए जाने की संभावना है। अभी यह प्लेटफॉर्म मारुति की Swift, Dzire और Ertiga सहित बड़ी कारों में देखने को मिलता है। 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी सभी को चौंका सकता है। यह सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट से लैस होता है। मारुति ऑल्टो में फीचर्स के तौर पर इंस्ट्रूमेंट कलस्टर के साथ 4 पावर विंडो और कीलेस एंट्री भी जोड़ी जा सकती है।

Latest News