cryptocurrency
cryptocurrency

Earn By Cryptocurrency: दुनिया भर में डिजिटल करेंसी का चलन बढ़ता जा रहा है। इस क्रिप्टो ने मार्केट काफी समय से तहलका मचा रखा है। टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने अपनी कारों के भुगतान में क्रिप्टो लिए जाने के बाद और भी उछाल देखने को मिला। देखा जाए तो दुनिया भर में अब निकेश का अच्छा जरिया बनता जा रहा है। इंडिया में अभी तक यह अवैद्य और वैद्य कुछ भी नहीं है। आरबीआई ने भी अपनी करेंसी जारी की है। हाल ही में क्रिप्टो ने कई आयाम स्थिपित किए हैं। इसमें Dogecoin और Shiba Inu जैसे कॉइन को टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसी से बाहर का रास्ता देखना भी पड़ा है। आइए जानते हैं निवेश में सबसे ज्यादा पहुंचाने वाली क्रिप्टोकरेंसी के बारे में…

Bitcoin Cryptocurrency

क्रिप्टो का नाम आते ही सबसे पहले सभी की जुबां पर Bitcoin (BTC) का नाम सबसे पहले आता है। दुनिया की नंबर वन क्रिप्टोकरेंसी का ताज इसने अपने माथे पर सजा रखा है। कॉइन की वर्तमान में कीमत लगभग 31.38 लाख रुपये की है। यह कॉइन अपने ऑल-टाइम-हाई (ATH) 51.28 लाख रुपये तक जा पहुंचा था।

Ethereum Cryptocurrency

मार्केट कैप के मुताबिक़, बिटकॉइन के बाद Ethereum (ETH) दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। इस कॉइन की कीमत वर्तमान में लगभग 2.21 लाख रुपये की है। ऑल-टाइम-हाई की बात करें तो यह 3.62 लाख रुपये तक पहुँच गया था।

Tether Cryptocurrency

तीसरे नंबर पर है Tether (USDT) क्रिप्टोकरेंसी। वैसे तो यह एक स्टेबल कॉइन है, जो लगभग डॉलर की कीमत पर ही आधारित रहता है। मार्केट कैप की मानें तो इसकी कीमत वर्तमान में 76.25 रुपये है और यह 91.22 रुपये तक गया हुआ है।

BNB Cryptocurrency

क्रिप्टोकरेंसी में चौथे नंबर पर है BNB कॉइन। यह दुनिया की चौथी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी भी है। इस कॉइन की कीमत वर्तमान में 29,921 रुपये है। यह कॉइन अभी तक 50,350 रुपये के आंकड़े तक जा चुका है।

USD Coin Cryptocurrency

क्रिप्टोकरेंसी तो नहीं लेकिन USD Coin (USDC) मार्केट में काफी चलन में है। यह दुनिया की पांचवीं सबसे ज्यादा निवेश किए जाने वाली क्रिप्टोकरेंसी है। यह भी स्टेबल कॉइन है। इसकी कीमत वर्तमान में 76.60 रुपये है। यह 87.19 रुपये की ऊंचाई को छूकर भी आ चुका है।

Latest News