Citroen C3 Plus: ऑटो सेक्टर में नई नई गाड़ियों की ग्राहक अब डिमांड कर रहे है. जैसे जैसे जमाना बदल रहा है, ठीक वैसे वैसे ही अब मार्केट में लोग एक्स्ट्रा एडवांस के साथ साथ क्रेजी लुक वाली कार लेना पसंद करते है. इंडियन मार्केट में अगर गाड़ियों की बात की जाए तो, जहां दिन ब दिन एक के बाद एक नई गाड़ी आपको लॉन्च होती हुई देखने को मिलती हैं. जो कि काफी बेहतरीन और चमचमाती हुई गाड़ियां होती है. हर एक फोर व्हीलर निर्माता कंपनी हमेशा एक दूसरे को बराबर की टक्कर देती हुई नजर आ रही है. इसी बीच Citroen ने अपनी भौकाल मचाने वाली सेवन सीटर न्यू कार मार्केट में उतारने का ऐलान कर सबके दम निकाल दिए है.

इस खबर में हम जिस कार की बात कर रहें है. इस गाड़ी का नाम भी हम आपको बता देते है. इस गाड़ी का नाम हैं Citroen C3 Plus. यह एक ऐसी गाड़ी है जिसमें काफी स्पेस दिया गया है, यानी यह गाड़ी 7 सीटर तो है ही बल्कि ये आपको 5 सीटर में भी मिलने वाली है. इसमें आपको ना केवल शानदार फीचर्स दिए जायेंगे बल्कि इसका डिजाइन भी काफ़ी डेशिंग और गुड लुकिंग है, जिससे हर इंसान काफी अट्रैक्ट होता है और उसे खरीदने के लिए काफी बेसब्र हो जाता है. तो चलिए पहले हम आपको बताते हैं इसके अंदर क्या-क्या चीजें दी गई हैं और साथ ही साथ इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में आपको बताते हैं पूरे विस्तार से.

Citroen C3 Plus Features

अगर इस गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो. इसमें आपको डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, रियर वाइपर आदि. जैसे तमाम फीचर्स दिए जाएंगे.

Citroen C3 Plus Engine

इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो, Citroen C3 Plus में आपको 1.2L का टर्बो पेट्रोल वाला इंजन दिया जायेगा. यह इंजन 110 bhp और 190 Nm के पावर को आउटपुट देने वाला है. इस के साथ साथ इस इंजन के साथ 6-स्पीड एमटी गियरबॉक्स को जोड़ दिया जाएगा.

Citroen C3 Plus Price

इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की शुरुवाती कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होकर, 15 लाख रुपये तक की होने वाली है. साथ ही साथ रिपोर्ट में सुनने में आ रहा है कि यह गाड़ी अगले साल के शुरुआती महीने में लॉन्च हो सकती है.